सेक्स के दौरान कंडोम हटाना पड़ा महंगा, दर्ज हुआ रेप का केस

Must Read

New Delhi: न्यूजीलैंड में रहने वाले एक व्यक्ति को सेक्स के दौरान कंडोम हटाना महंगा पड़ गया है. आरोपी पर महिला ने रेप का केस तक कर दिया है.  कारण बताते हुए महिला का कहना है कि महिला के साथ आरोपी के शारीरिक संबंध तो महिला की इच्छा से ही बने थे लेकिन सेक्स के दौरान अचानक से आरोपी ने कंडोम हटा दिया. जिसका महिला को पता भी नहीं चला. इसके बाद जब महिला को इस बात का पचा चला तो महिला ने सीधे आरोपी पर रेप का केस दर्ज कर दिया.  पुलिस ने भी आरोपी व्यक्ति के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया है.  बता दें कि न्यूजीलैंड के  कानून में ये एक केस बनता है. वहां इसे ‘स्टील्थिंग’ के रूप में जाना जाता है.   आरोपी व्यक्ति वेलिंगटन का रहने वाला बताया जा रहा है. बता दें कि ये  न्यूजीलैंड के लिए ही नहीं बल्कि विश्व के लिए भी अपनी तरफ का एक नया मामला है.

क्या है  ‘स्टील्थिंग’

‘स्टील्थिंग’ न्यूजीलैंड में एक तरह का अपराध है.  जिसमें सेक्स के दौरान सहमति के बिना पुरुष कंडोम को हटा देता है. ये अपराध भी तब माना जाता है जब महिला साथी केवल कंडोम के साथ संभोग करने के लिए सहमत हो और आरोपी पुरुष महिला की जानकारी या इच्छा के विरुद्ध जाकर कंडोंम हटा देता है. बता दें कि इसके लिए आरोपी को   इस महीने के अंत में सजा सुनाया जाएगा. वहां के  कोर्ट में इस अपराध को रेप की ही तरह माना जाता है.  ऐसे मामलों के लिए वहां के कोर्ट भी सख्त होते हैं और उम्मीद की जा रही है कि आरोपी को सख्त सजा मिलेगी.

विशेषज्ञ भी मानते हैं इसे एक तरह का  रेप

विक्टोरिया यूनिवर्सिटी ऑफ वेलिंगटन की डॉ सामंथा कीने ने बताया कि ये एक तरह से रेप ही है. क्योंकि इसमें आपकी महिला साथी ने आपको कंडोम के इस्तेमाल कर सेक्स करने की तो छूट दी है. लेकिन यदि आप उसकी जानकारी के बाहर कंडोम हटा देते हैं तो ये महिला साथी के साथ एक तरह का धोखा ही है. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से दोनों के स्वास्थ्य का जोखिम हो सकता है. इसके साथ  ही  न केवल एचआईवी एड्स के संक्रमण का खतरा हो सकता है, बल्कि महिला न चाहते हुए भी गर्भवती हो सकती है.

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

आखिरकार हमने समझी पेड़-पौधों की कीमत, शुरुआत हुई बागेश्वर धाम से

बागेश्वर| कोरोना काल हमारे लिए सबसे बुरा दौर रहा है। लेकिन इसने हमें बहुत कुछ सिखा दिया है। कोरोना...

More Articles Like This