लाइफस्टाइल/धर्म

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर गर्वित हिंदू दानिश कनेरिया भयभीत

ByNI Desk,
Share
पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर गर्वित हिंदू दानिश कनेरिया भयभीत
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों की बिगड़ती दुर्दशा की निंदा करते हुए कहा है कि सरकार को ऐसी घटनाओं को तुरंत रोकने की जरूरत है। कनेरिया ने आईएएनएस से कहा कि इस तरह की घटनाओं से पाकिस्तान की बदनामी होती है। मैं एक गौरवान्वित हिंदू हूं, मेरे लिए सनातन धर्म सबसे ऊपर है, और साथ ही, मैं हर धर्म का सम्मान करता हूं। पाकिस्तान ने मुझे इतना प्यार और स्नेह दिया है, इसलिए मैं वास्तव में इन चीजों को देखकर हैरान हूं। कनेरिया ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू और ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उपद्रवियों को एक हिंदू देवता की मूर्ति को तोड़ते हुए देखा जा सकता है। यह घटना कथित तौर पर 20 दिसंबर को कराची के रणछोर लाइन इलाके में हुई थी। कनेरिया ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से इस तरह की बर्बरता की घटनाओं की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने लिखा कि कार्रवाई अस्वीकार्य है और देश की प्रतिष्ठा धूमिल हो रही है। उन्होंने ट्विटर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी टैग करते हुए मामले में हस्तक्षेप करने को कहा। ( Danish Kaneria scared)  also read: 4 घंटे से भी कम समय में दिल्ली से लखनऊ, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द करेंगे नए एक्सप्रेस-वे का ऐलान

पीएम खान से कार्रवाई करने का अनुरोध करता 

 धार्मिक स्वतंत्रता से समझौता नहीं किया जाना चाहिए। पाकिस्तान की छवि खराब कर रहे हैं। मैं पीएम खान से कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं। हमारे धर्म की रक्षा के लिए कुछ भी कर सकता है, यह मेरे और मेरे समुदाय के लिए और मेरे धर्म के लिए अच्छा होगा। लेग स्पिनर ने कहा कि जिन्होंने नवंबर 2000 में इंग्लैंड के खिलाफ फैसलाबाद में 19 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। हालांकि, 2012 में इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप प्रो लीग मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के दो आरोपों में 2012 में इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा सभी क्रिकेट से आजीवन प्रतिबंधित होने के बाद उनका करियर पटरी से उतर गया। 2000 और 2010 के बीच, कनेरिया ने 61 टेस्ट खेले, जिसमें 34.79 के औसत से 261 विकेट लिए। उन्होंने 18 एकदिवसीय मैचों में 45.53 पर 15 विकेट लेकर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। वह अभी भी टेस्ट में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिनर बने हुए हैं, और वसीम अकरम (414), वकार यूनिस (373) और इमरान खान (362) के बाद सर्वकालिक सूची में चौथे स्थान पर हैं।

आरोपों के लिए अन्य क्रिकेटरों को दंड कम किया ( Danish Kaneria scared)

कनेरिया ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और उसके वर्तमान प्रमुख रमीज राजा के खिलाफ भी बात करते हुए कहा कि पीसीबी ने आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ उनकी अपील पर कुछ नहीं किया है, जबकि इसी तरह के आरोपों के लिए अन्य क्रिकेटरों को दंड कम किया है। अन्य खिलाड़ियों को पीसीबी द्वारा क्रिकेट खेलने की अनुमति दी गई है, लेकिन जब मैंने उनसे राहत मांगी, तो उन्होंने इसे ठुकरा दिया। उमर अकमल, (मोहम्मद) आमिर, (मोहम्मद) आसिफ। कराची में जन्मे लेग्गी ने कहा कि सभी को पीसीबी ने अनुमति दी है, लेकिन मुझे नहीं पता कि उन्होंने मुझे क्यों छोड़ दिया। रमीज राजा मुझे अच्छी तरह से जानते हैं, उन्होंने मुझे खेलते हुए देखा। पीसीबी अध्यक्ष होने के नाते उनके पास अपार शक्ति है। लेकिन उन्होंने मेरी याचिका पर भी ध्यान नहीं दिया।  ( Danish Kaneria scared) 
Published

और पढ़ें