लाइफस्टाइल/धर्म

Dhanteras पर भूल कर भी ना करें इन 3 चीजों की खरीदारी, वरना उल्टा पड़ेगा असर ....

Share
Dhanteras पर भूल कर भी ना करें इन 3 चीजों की खरीदारी, वरना उल्टा पड़ेगा असर ....
नई दिल्ली | Diwali Dhanteras Festival News : दिवाली के 2 दिन पहले मनाए जाने वाले धनतेरस के मौके पर खरीदारी का काफी महत्व होता है. लोग अपनी इच्छा और हैसियत के हिसाब से खरीदारी करते हैं. कहा जाता है कि कुछ चीजों को धनतेरस पर खरीदना काफी शुभ होता है वहीं कुछ ऐसी भी चीज है जिसे धनतेरस पर खरीदने से बचना चाहिए. धनतेरस के मौके पर झाड़ू, सोना-चांदी बर्तन और धनिया की खरीदारी करना काफी शुभ माना जाता है. इसलिए आज खरीदारी करने के पहले इस बात का इस बार विशेष ध्यान दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप जिस सामग्री की खरीदारी करने जा रहे हैं वह शुभ है या नहीं. तो आइए जानते हैं कि वह कौन सी चीज है जिसे आज के दिन खरीदने से बचना चाहिए.

स्टील की चीजों से करें परहेज

Diwali Dhanteras Festival News : देखा जाता है कि धनतेरस के मौके पर लोग स्टील के बर्तन घर खरीदकर ले आते हैं जबकि ऐसा करने से बचना चाहिए. बता दें कि स्टील को शुद्ध धातु नहीं माना जाता ऐसे में धातु में सिर्फ पीतल की खरीदारी की जानी चाहिए क्योंकि इससे शुद्ध माना गया है. Diwali Dhanteras Festival News :

अल्युमिनियम का समान

Diwali Dhanteras Festival News : धनतेरस पर अल्युमिनियम से बने बर्तन खरीदने से भी बचना चाहिए. कहा जाता है कि धनतेरस के मौके पर इस तरह की सामग्री खरीदने से राहु का प्रभाव बढ़ता है. इसलिए इसे सौभाग्य नहीं बल्कि दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है. इसे भी पढें-Rakhi Sawant ने प्रेम चोपड़ा को किया Kiss वायरल हो गया वीडियो… (Watch Video)

लोहे का सामान

Diwali Dhanteras Festival News : धनतेरस के मौके पर लोहे के सामान की खरीदारी से भी बचना चाहिए. लोहे के सामान को शनि देव का कारक माना जाता है. इसलिए धनतेरस पर भूलकर भी लोहे का सामान खरीदने की गलती नहीं करनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने पर धनकुबेर की कृपा नहीं होती. इसे भी पढें- Aryan Khan के लिए मां गौरी रखना चाहती है life Coach, जेल की कड़वी यादें …
Published

और पढ़ें