elon musk new project :स्टारशिप का पहला ऑर्बिटल स्टैक उड़ान के लिए तैयार है
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| elon musk new project :स्टारशिप का पहला ऑर्बिटल स्टैक उड़ान के लिए तैयार है

स्टारशिप का पहला ऑर्बिटल स्टैक उड़ान के लिए लगभग तैयार है- एलोन मस्क

elon musk new project

स्पेसएक्स के संस्थापक एलोन मस्क ने शनिवार को कहा कि स्टारशिप रॉकेट का पहला ऑर्बिटल स्टैक आने वाले हफ्तों में उड़ान के लिए तैयार होना चाहिए, जो अपरंपरागत अरबपति को कक्षीय और फिर इंटरप्लानेटरी यात्रा के अपने सपने के करीब ले जाएगा। स्पेसएक्स ने मई में अपने स्टारशिप प्रोटोटाइप, एसएन15, एक पुन: प्रयोज्य भारी-लिफ्ट लॉन्च वाहन को सफलतापूर्वक उतारा, जो अंततः अंतरिक्ष यात्रियों और बड़े कार्गो पेलोड को चंद्रमा और मंगल पर ले जा सकता था। ( elon musk new project )

also read: राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद शिल्पा शेट्टी ने पहली बार वर्चुअली उपस्थिति दर्ज कराई, नकारात्मक विचारों को नियंत्रित करने की बात कही

पहला ऑर्बिटल स्टैक कुछ हफ्तों में तैयार

चार प्रोटोटाइप लैंडिंग प्रयास विस्फोटों में समाप्त होने के बाद टचडाउन आया। “स्टारशिप का पहला ऑर्बिटल स्टैक कुछ हफ्तों में उड़ान के लिए तैयार होना चाहिए, केवल नियामक अनुमोदन लंबित है।” स्पेसएक्स की अगली पीढ़ी के लॉन्च वाहन, पूर्ण स्टारशिप रॉकेट, अपने सुपर-हेवी फर्स्ट के साथ मिलकर 394 फीट (120 मीटर) लंबा है। यह मानव अंतरिक्ष यात्रा को अधिक किफायती और नियमित बनाने के लिए टेस्ला इंक के सीईओ की महत्वाकांक्षाओं के केंद्र में है। ( elon musk new project )

साल के अंत तक उड़ान की योजना ( elon musk new project )

साल के अंत के लिए एक कक्षीय स्टारशिप उड़ान की योजना बनाई गई है, और मस्क ने कहा है कि वह 2023 में स्टारशिप में चंद्रमा के चारों ओर जापानी अरबपति उद्यमी युसाकु मेज़ावा को उड़ाने का इरादा रखता है। इससे पहले मस्क ने कहा था कि इस वर्ष उनको टेस्ला से कोई कमाई नहीं हुई है। इससे पहले भी मस्क ने कई बयान दिये है। मस्क टेस्ला, स्पेसएक्स के साथ अन्य कई कंपनियों के मालिक है। ( elon musk new project )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सिद्धार्थ शुक्ला, शहनाज गिल के म्यूजिक वीडियो अधुरा को मिला पुराना नाम
सिद्धार्थ शुक्ला, शहनाज गिल के म्यूजिक वीडियो अधुरा को मिला पुराना नाम