elon musk starlink :स्टारलिंक इंटरनेट सेवाओं को नहीं खरीदने की चेतावनी
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| elon musk starlink :स्टारलिंक इंटरनेट सेवाओं को नहीं खरीदने की चेतावनी

भारत में एलोन मस्क के स्टारलिंक इंटरनेट प्लान न खरीदें, सरकार को दी चेतावनी

elon musk starlink

नई दिल्ली: दूरसंचार विभाग ने भारतीय नागरिकों को भारत में एलोन मस्क की स्टारलिंक इंटरनेट सेवाओं को नहीं खरीदने की चेतावनी दी है क्योंकि देश में अभी तक इसका लाइसेंस नहीं है। एक बयान में दूरसंचार विभाग ने एलोन मस्क की कंपनी को सैटेलाइट-आधारित सेवाओं की पेशकश करने से पहले लाइसेंस प्राप्त करने के लिए कहा। सरकार ने बताया कि ‘स्टारलिंक इंटरनेट सर्विसेज’ को भारत में उपग्रह आधारित इंटरनेट सेवाओं की पेशकश करने का लाइसेंस नहीं है, जिसका विज्ञापन जनता के लिए किया जा रहा है। (elon musk starlink )

 

also read: Congress को झटका! नगर निगम चुनाव से पहले मुकेश गोयल हुए ‘AAP’ में शामिल, सराय पिपलथला से हैं निगम पार्षद

इंटरनेट सेवाओं की प्री-सेलिंग/बुकिंग शुरू की

सरकार ने कहा कि यह पता चला है कि मेसर्स स्टारलिंक ने भारत में उपग्रह आधारित स्टारलिंक इंटरनेट सेवाओं की प्री-सेलिंग/बुकिंग शुरू कर दी है। स्टारलिंक (www.starlink.com) की वेबसाइट से भी यही स्पष्ट होता है, जिसमें भारतीय क्षेत्र में उपयोगकर्ताओं द्वारा उपग्रह आधारित इंटरनेट सेवाओं को बुक किया जा सकता है।

स्टारलिंक एक लाइसेंसधारी नहीं ( elon musk starlink )

स्टारलिंक को भारत में उपग्रह आधारित सेवाएं प्रदान करने के लिए दूरसंचार विभाग से अपेक्षित लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता है। सरकार ने नागरिकों को चेतावनी भी दी। इसके द्वारा बड़े पैमाने पर जनता को सूचित किया जाता है कि उक्त कंपनी ने उपग्रह आधारित इंटरनेट सेवाओं को प्रदान करने के लिए कोई लाइसेंस / प्राधिकरण प्राप्त नहीं किया है जो उनकी वेबसाइट पर बुक की जा रही हैं। इस तथ्य को देखते हुए कि स्टारलिंक एक लाइसेंसधारी नहीं है, जनता को सलाह दी जाती है कि वे विज्ञापित स्टारलिंक सेवाओं की सदस्यता न लें। सरकार ने कंपनी से उपग्रह आधारित संचार सेवाओं को प्रदान करने के लिए भारतीय नियामक ढांचे का पालन करने और तत्काल प्रभाव से भारत में उपग्रह इंटरनेट सेवाओं की बुकिंग से परहेज करने के लिए कहा है। (elon musk starlink )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP Election : अर्पणा यादव पर बोले अखिलेश, कहा- यह परिवार का मामला है BJP को चिंता करने की जरूरत नहीं…
UP Election : अर्पणा यादव पर बोले अखिलेश, कहा- यह परिवार का मामला है BJP को चिंता करने की जरूरत नहीं…