लाइफस्टाइल/धर्म

फ़्लिपकार्ट ने शुरु की नई सेवा, अब डिलीवर करेगा दवाएं, फ्लिपकार्ट हेल्थ+ के तहत शुरू होगी ई-फार्मेसी

ByNaya India,
Share
फ़्लिपकार्ट ने शुरु की नई सेवा, अब डिलीवर करेगा दवाएं, फ्लिपकार्ट हेल्थ+ के तहत शुरू होगी ई-फार्मेसी
दिल्ली |  फ्लिपकार्ट ने हाल ही में Sastasundar Marketplace Limited या SastaSundar.com नाम की एक ऑनलाइन फ़ार्मेसी कंपनी का अधिग्रहण किया है। नवीनतम अधिग्रहण के साथ फ्लिपकार्ट के पास अब आपके दरवाजे तक दवाएं पहुंचाने की सेवा होगी। फ्लिपकार्ट अपनी ई-फार्मेसी पहल फ्लिपकार्ट हेल्थ+ के तहत शुरू करेगा, जहां ई-कॉमर्स दिग्गज अपने उपयोगकर्ताओं को ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श और निदान तक पहुंच प्रदान करेगा। फ्लिपकार्ट ने इस हफ्ते की शुरुआत में घोषणा की थी कि उसने सौदे से संख्या का खुलासा किए बिना ऑनलाइन फार्मेसी और डिजिटल हेल्थकेयर कारोबार में बहुमत हासिल कर लिया है। ( flipcart health plus ) also read: Bank Holiday Today : इस सप्ताह 5 दिन होगा बैंक में अवकाश, जानें छुट्टियों की पूरी सूची

फ्लिपकार्ट हेल्थ+ में भारतीयों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना

SastaSundar.com को 490 से अधिक फार्मेसियों के नेटवर्क द्वारा समर्थित होने का दावा किया गया है और इसका उद्देश्य सभी भारतीयों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है। नई पहल, फ्लिपकार्ट हेल्थ+ का उद्देश्य भारतीयों को गुणवत्तापूर्ण और किफायती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है। इसके लिए यह पहले ई-फार्मेसी से शुरू करने की योजना बना रहा है। जिसका अर्थ है कि फ्लिपकार्ट हेल्थ+ अपने ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को फार्मास्यूटिकल्स खरीदने की अनुमति देगा।

ई-डायग्नोस्टिक्स और ई-कंसल्टेशन भी शामिल ( flipcart health plus )

फ्लिपकार्ट समय के साथ धीरे-धीरे नई स्वास्थ्य सेवाओं को जोड़ने की योजना बना रहा है। इनमें ई-डायग्नोस्टिक्स और ई-कंसल्टेशन जैसी चीजें शामिल होंगी। नए उद्यम को देश में बेहद प्रतिस्पर्धी ई-कॉमर्स स्पेस में फ्लिपकार्ट के कदम के रूप में देखा जा सकता है। Amazon के पास पहले से ही Amazon Pharmacy पिछले साल से बेंगलुरु में चल रही है। टाटा डिजिटल ने भी इसी तरह के सौदे में इस साल की शुरुआत में ऑनलाइन फार्मेसी 1mg खरीदी थी। ई-फार्मेसी व्यवसाय में फ्लिपकार्ट का उद्यम केवल COVID-19 महामारी के बाद से फार्मास्यूटिकल्स की ऑनलाइन खरीदारी में उछाल को देखते हुए समझ में आता है। ई-फार्मेसी को देश में पहले से ही प्रतिस्पर्धी ई-कॉमर्स क्षेत्र में उभरते वर्गों में से एक के रूप में देखा जाता है। ( flipcart health plus )
Published

और पढ़ें