Go shopping by chipping your nails : शॉपिंग करने गए है और वॉलेट भूल गए है तो अपने नाखूनों के ATM से करिए ढ़ेर सारी खरीददारी
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| Go shopping by chipping your nails : शॉपिंग करने गए है और वॉलेट भूल गए है तो अपने नाखूनों के ATM से करिए ढ़ेर सारी खरीददारी

शॉपिंग करने गए है और वॉलेट भूल गए है तो अपने नाखूनों के ATM से करिए खरीददारी

शॉपिंग करने गए है और वॉलेट भूल गए है तो अपने नाखूनों के ATM से करिए ढ़ेर सारी खरीददारी

अक्सर ऐसा होता है कि आप शॉपिंग करने गये है ओर अपना पर्स घर पर ही भूल गए है ऐसे में आपके पास वापिस आने के अलावा कोई दूसरा ऑप्शन नहीं रहता है। लेकिन दुबई की महिलाओं के साथ ऐसा नहीं होता है। क्योंकि दुबई की महिलाएं अपने नाखूनों पर अपना क्रेडिट और डेबिट कार्ड लेकर घूमती है। ( Go shopping by chipping your nails ) यह आपको मजाक लग रहा होगा लेकिन यह मजाक नहीं है ना ही कोई चमत्कार है। यह तो विज्ञान का चमत्कार है। दुबई में इन दिनों माइक्रोचिप मैनीक्योर की धूम मची हुई है। इस तकनीक के अनुसार ग्राहक के नाखूनों पर एक छोटी सी माइक्रोचिप लगाई जाती है और उके बाद नाखून चलता-फिरता बिज़नेस कार्ड बन जाता है। NFC चिप की ये टेक्नॉलजी दुबई में इस वक्त लोगों के सर चढ़कर बोल रही है। आखिर कौन नहीं चाहेगा कि उसका सारा डेटा उसकी उंगलियों पर साथ-साथ चले। दुबई में सबी लोग यही चाहते है और ज्यादा से ज्यादा इस तकनीक पर काम कर रहे है और अपने नाखूनों में लगवा रहे है।

Go shopping by chipping your nails

also read: अपनी जनता के लिए झुकने को तैयार तानाशाह, भूख से बेहाल जनता के लिए मांगी UN से सहायता

बिना सर्जरी के लगाई जाती है ये चिप

दुबई के पार्लर की तरफ से ग्राहकों को स्कीम ऑफर की जा रही है। Lanour Beauty Lounge नाम के इस पार्लर की तरफ से यह ऑफर दिया जा रहा है। ( Go shopping by chipping your nails ) इस Lounge  में जाकर आपको मैनीक्योर के तहत सीधे अपने नाखून पर ये चिप लगवानी होगी। खास बात यह है कि इस प्रक्रिया में किसी प्रकार की कोई सर्जरी नहीं होती है। ना ही कोई इंजेक्शन लगाया जाता है। इसे बचाने के लिए बेहद खास कोटिंग होती है। आपके सोशल मीडिया प्रोफाइल से लेकर बिजनेस कार्ड तक का सारा डेटा इस छोटी सी चिप में डाल दिया जाता है। जिसे आप जब चाहें, सिर्फ एक स्कैन से डीकोड कर सकते हैं। Lanour Beauty Lounge के अनुसार ये Near Field Communication यानि NFC पर काम करने वाली एक शॉर्ट रेंज वायरलेस टेक्नॉलजी है, जो स्मार्टफोन, पेमेंट कार्ड्स और अन्य डिवाइसेज़ को और भी स्मार्ट बनाती है।

Go shopping by chipping your nails

5000 रुपये में होता है खास मैनीक्योर ( Go shopping by chipping your nails )

Lanour Beauty Lounge की सीईओ Nour Makarem का कहना है कि ये काम बेहद कठिन था लेकिन हमनें इस पर कान किया और सफल हुए। लेकिन अच्छी बात यह है कि अब यह तकनीक लोगों को पसंद आ रही है। दुबई में अबतक करीब 500 लोगों को यह चिप लगाई जा चुकी है। ( Go shopping by chipping your nails ) अब कोशिश यह की जा रही है कि इस चिप की क्षमता को और अधिक बढ़ाया जा सकें। ये उन लोगों के लिए कामयाब है, जो अपना बिजनेस कार्ड अक्सर भूल जाते हैं। और उनको वापिस जाना पड़ता है। उन लोगों के लिए यह चिप बनाई गई है। कोरोना काल में वैसे भी यह बेहद जरूरी है कि हम किसी के संपर्क में ना आए। इसलिए हमारे  स्मार्ट नेल्स और भी अहम हो जाते हैं। एक मैनीक्योर सेशन के लिए 70 यूएस डॉलर यानि करीब 5000 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। खास बात ये है कि इस चिप पर नेलपेंट की कोटिंग भी की जा सकती है। फिर भी ये स्कैन के लिए काम करेगी। इस माइक्रोचिप के ज़रिये आपके फोन या किसी और डिवाइस का डेटा इस्तेमाल किया जा सकेगा, यानि इससे किसी की ट्रैकिंग नहीं की जा सकेगी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीडब्ल्यूसी की बैठक में सरदार पटेल का अपमान, जम्मू-कश्मीर के एकीकरण में उनकी भूमिका पर सवाल: भाजपा
सीडब्ल्यूसी की बैठक में सरदार पटेल का अपमान, जम्मू-कश्मीर के एकीकरण में उनकी भूमिका पर सवाल: भाजपा