• डाउनलोड ऐप
Monday, April 19, 2021
No menu items!
spot_img

Google ने CoronaVirus के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शुरू की ये पहल

Must Read

New Delhi | दुनिया में कोविड-19 (Covid 19) के मामले में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो रही है. इसका कारण लोगों की लापरवाही को बताया जा रहा है. लोगों की लापरवाही को देखते हुए गूगल ने आज अपना पेज अपडेट किया है. गूगल ने फेस मास्क, हाथ धोना और सामाजिक दूरी का संदेश देते हुए अपने होमपेज को बदला है. इससे पहले गूगल ने यह अगस्त 2020 में किया था,जब कोरोना के केस ज्यादा मिल रहे थे. गूगल में लोगों की लापरवाही को देखते हुए खुद ही मास्क लगा लिया है. भारत में कोरोना के एक दिन में एक लाख मामले सामने आ रहे हैं. भारत में कोरोना के नये स्ट्रेन के प्रवेश करने से कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल आया है.

इसे भी पढ़ें कोरोना वैक्सीनेशन रिकार्ड:1 दिन में लगे देश में सर्वाधिक 43 लाख लोगों को लगा टीका, बढ़ रही है जागरूकता   

क्या खास है गूगल के होमपेज में

आठ महीने बाद गूगल ने अपने पेज को बदला है. गूगल के अक्षरों के बीच दूरी बनी हुई है. गूगल ने  कोविड-19 की रोकथाम के लिए रंगीन मास्क पहनने, हाथ धोने और सामाजिक रूप से दूर रहने के संदेश दिए हैं.गूगल के किसी भी अक्षर पर क्लिक करने पर एक पेज खुलता है जो कोविड-19 के लक्षणों, रोकथाम और बुनियादी उपचारों को बताता है. सीडीसी के अनुसार मास्क पहनने वाले लोग अपने और आसपास के लोगों के लिए एक बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है. वीडियो शेयर करते हुए गूगल ने मैसेज दिया कि मास्क पहनें और अपना और दूसरों का जीवन बचाएं.

केवल मास्क ही कोरोना को नहीं रोक सकता है

Google के कोविड-19 रिसोर्स हब में कहा गया है कि मास्क पहनना खुदके लिए और दूसरों के लिए भी अच्छा है. मास्क पहनने से वायरस के प्रसार को भी रोका जा सकता है. लेकिन अकेला मास्क ही कोरोना के संक्रमण को नहीं रोक सकता है. शारीरिक दूरी और हाथ की स्वच्छता भी जरूरी है. अपने स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा दी गई सलाह का पालन करें.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जताई चिंता

भारत में कोरोना को मामलो को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी अपनी चिंता जाहिर की है.स्वास्थय मंत्रालय ने लोगो से जागरूक होने की अपील की है. लोगो को मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करने के निर्देश दिए है.  हाल ही में कोरोना के एक दिन में एक लाख मामले मिल रहे हैं. जो बेहद चिंताजनक है. भारत में इसको कोविड-19 की दूसरी लहर माना जा रहा है. स्वास्थय मंत्रालय ने सभी को जागरूक किया है अन्यथा परिणाम बेहद खतरनाक होंगे.

इसे भी पढ़ें Corona: दिल्ली में आज से Night Curfew, अरविंद केजरीवाल सरकार ने किया एलान

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कोरोना का तांडव! देशभर में पौने तीन लाख नए केस आए सामने, कोरोना से हुई मौतों ने तोड़ा रिकाॅर्ड

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना का संकट (Coronavirus in India) लगातार गहराता जा रहा है। नाइट कर्फ्यू, लॉकडाउन और...

More Articles Like This