nayaindia दुबले पतले शरीर को बनाए स्ट्रॉन्ग, अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें
जीवन मंत्र

दुबले पतले शरीर को बनाए स्ट्रॉन्ग, अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें

ByNI Desk,
Share

दुबले और पतले शरीर वाले लोग अक्सर अपने वजन को लेकर चिंता में रहते हैं। वो कुछ भी खाते हैं उनके शरीर को नहीं लगता है। अगर आप इस समस्या से परेशान हैं तो आप इन चीजों को अपनी डाइट में शामिल कर अपना वजन बढ़ा सकते हैं।

अगर आप अपना वजन बढ़ना चाहते है तो आपको रोजाना केला खाना शुरू करे। वजन बढ़ाने के लिए आपको रोज 3-4 केले खाने चाहिए। आप गर्मियों में केला और दूध मिलाकर बनाना शेक बनाकर पी सकते हैं।

वजन बढ़ाने के लिए आपको रोज दूध में कुछ सूखे मेवे डालकर खा सकते हैं। अच्छा होगा की आप रोजाना बादाम, खजूर और अंजीर डालकर दूध पिएं। ये वजन बढ़ाने में काफी मदद करेगा।

दूध वजन बढ़ाने का सबसे अच्छा साधन है। अगर आप अपना वजन बढ़ना चाहते हैं तो रोजाना दूध पिएं। आप दूध को नाश्ते में या फिर रात को सोते समय पी सकते हैं। आप दूध के साथ शहद का भी यूज कर सकते हैं।

ओट्स या दलिया खाने से भी आपका वजन बढ़ सकता है। अगर आप रोजाना नाश्ते में रोजाना दूध के साथ ओट्स या दलिया खाते हैं तो ये आपके वजन बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद होता है।

वजन बढ़ाने के लिए आप पीनट बटर का यूज कर सकते हैं। अगर वर्कआउट के बाद पीनट बटर का खाते हैं तो आपको इससे प्रोटीन मिलता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें