nayaindia instagram birthday feature : Instagram ने लॉन्च किया युवाओं के लिए नई सुरक्षा
kishori-yojna
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| instagram birthday feature : Instagram ने लॉन्च किया युवाओं के लिए नई सुरक्षा

Instagram ने लॉन्च किया युवाओं के लिए नई सुरक्षा, अब इस उम्र के बच्चों को देनी होंगी यह महत्वपूर्ण जानकारी

फेसबुक के स्वामित्व वाले इमेज शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने सोमवार को कहा कि इंस्टाग्राम ( instagram birthday feature ) युवाओं के लिए नई सुरक्षा सुविधाओं को बनाने के प्रयास के तहत उपयोगकर्ताओं को उनके जन्मदिन की पुष्टि करने की आवश्यकता शुरू कर देगा। इंस्टाग्राम ने 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए अपने ऐप का एक संस्करण बनाने की खोज की है। जिससे सांसदों ने फेसबुक से योजनाओं को छोड़ने का आग्रह किया। यह कहते हुए कि सोशल मीडिया कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर बच्चों की सुरक्षा करने में विफल रहने का एक स्पष्ट रिकॉर्ड है। इंस्टाग्राम में कहा एक ब्लॉग पोस्ट यह जानकारी का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए करेगा कि हम सही आयु वर्ग को सही अनुभव प्रदान करें।

also read: Taliban को मानते हैं कट्टर तो Islamic State Khorasan को क्या कहेेंगे…

इंस्टाग्राम का बर्थडे फीचर ( instagram birthday feature )

पिछले महीने कंपनी ने कहा कि जब वे प्लेटफॉर्म से जुड़ते हैं तो वह 16 साल से कम उम्र के उपयोगकर्ताओं को एक निजी खाते में डिफ़ॉल्ट कर देगी। ऐप ने कहा कि यह उपयोगकर्ताओं से उनके जन्मदिन के बारे में पूछेगा जब वे इंस्टाग्राम खोलेंगे और फिर कई पॉप-अप सूचनाएं दिखाने के लिए यदि उपयोगकर्ता अपना जन्मदिन दर्ज नहीं करता है। कुछ बिंदु पर उपयोगकर्ताओं को ऐप का उपयोग जारी रखने के लिए अपनी जन्मतिथि जमा करनी होगी। Instagram ने कहा कि यह जानकारी उसे युवा लोगों के लिए नई सुरक्षा सुविधाएँ बनाने की अनुमति देती है। और यह सुनिश्चित करने में मदद करती है कि Instagram सही आयु वर्ग को सही अनुभव प्रदान करे। इंस्टाग्राम ने कहा कि इंस्टाग्राम पर ज्यादातर लोगों के जन्मदिन हैं, लेकिन एक और पूरी तस्वीर पाने के लिए यह दो नए बदलाव पेश कर रहा है।

Instagram उपयोग के लिए यह जानकारी जरूरी

जब आप इंस्टाग्राम खोलेंगे तो सबसे पहले हम आपसे आपका जन्मदिन पूछना शुरू करेंगे। ( instagram birthday feature ) हम आपको कुछ बार एक सूचना दिखाएंगे और यदि आपने हमें एक निश्चित समय तक अपना जन्मदिन प्रदान नहीं किया है तो आपको Instagram का उपयोग जारी रखने के लिए इसे साझा करना होगा। यह जानकारी उन नई सुविधाओं के लिए आवश्यक है जो हम युवाओं की सुरक्षा के लिए विकसित कर रहे हैं। ये स्क्रीन नई नहीं हैं हम उन्हें पहले से ही उन पोस्ट पर दिखाते हैं जो संवेदनशील या ग्राफिक हो सकती हैं, लेकिन हम वर्तमान में इन पोस्ट को देखते समय आपका जन्मदिन नहीं पूछते हैं।  परिवर्तन केवल उन Instagram उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करेंगे जिन्होंने पहले अपना जन्मदिन ऐप पर साझा नहीं किया है। इंस्टाग्राम ने कहा कि उसे पता था कि कुछ उपयोगकर्ता गलत जन्मतिथि दर्ज कर सकते हैं और कहा कि वह इस तरह के मुद्दों को हल करने के लिए नई तकनीक विकसित कर रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 13 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पत्रकार राणा अय्यूब की याचिका खारिज
पत्रकार राणा अय्यूब की याचिका खारिज