• डाउनलोड ऐप
Monday, April 19, 2021
No menu items!
spot_img

Instagram ने लॉच किया अपना नया फीचर्स,जाने क्या है खास सुविधा…….

Must Read

टिकटॉक के बैन होने के बाद से यूजर्स बहुत परेशान थे. देखा गया था कि बहुत से लोग टिकटॉक पर रातो रात स्टार बन गये थे. इससे लोग अच्छी कमाई भी कर ले रहे थे. लेकिन फिर अचानक से टिकटॉक के बैन होने के बाद ये स्टार कहीं गुमनाम हो गये.  टिकटॉक के जाने के बादInstagram रील्स पर एक बार फिर कलाकारों को एक प्लेटफार्म मिला है. Instagram रील्स में भी 15 से 30 सेकंड का रील्स बना सकते हैं.Instagram के इस फीचर से लोगों को एक बार फिर से अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिल गया. Instagram रील्स लगातार अपने इस वेब पर काम कर इसे बेहतर बना रहा है. इस नये  फीचर से अब आपकोInstagram रील्स में किसी भी गाने को डाउनलोड करने की भी आजादी मिल जाती है. ये अपडेट वर्तमान में IOS और AndroId यूज़र्स दोनों के लिए उपलब्ध है. येInstagram अपडेट उपयोगकर्ताओं को अपने रील वीडियो में इच्छित ऑडियो लाने की अनुमति देगा. जिसमेंInstagram रील्स के गानों को डाउनलोड कर सकते हैं.Instagram रील्स के गानों को ऐसे करें डाउनलोड…

इसे भी पढ़ें Google ने CoronaVirus के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शुरू की ये पहल

क्या है Instagram के इस नये फीचर में

सोशल मीडिया ऐपInstagram अब आपको रील्स वीडियो के बैकग्राउंड स्कोर भी सेव करने का ऑप्शन देगा. ऐप में ये खास फीचर हाल ही में लॉन्च किया गया है. आप सिर्फ एक खास रील के ऑडियो  को सेव ही नहीं बल्कि पूरे ऑडियो पेज को सेव और शेयर भी कर सकते हैं.अच्छी बात ये भी है कि अब आप इस ऑडियो पेज को अपने दोस्तों के साथ डायरेक्ट मैसेज की तरह किसी भी अन्यInstagram पोस्ट पर भी शेयर कर सकते हैं.

कैसे करें ऑडियो सेव

  1. जिस रील वीडियो का ऑडियो आपको सेव करना है उसे प्ले करें इसके बाद स्क्रीन के लेफ्ट कॉर्नर पर ऑडियो को सेलेक्ट करें यहां से आप सीधे ऑडियो पेज पर चले जाएंगे.
  2. इसके बाद ऊपर की तरफ राईट कॉर्नर पर आपको शेयरिंग और सेविंग का विकल्प दिखेगा पेज के नीचे की ओर यूज ऑडियो का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.
  3. किसी एक ही रील वीडियो का ऑडियो सेव करने के लिए आपको नीचे राइट कॉर्नर पर तीन डॉट्स पर क्लिक करना होगा उसके बाद सेव और शेयर का ऑप्शन दिखाई देगा.
  4. सेव किए गए ऑडियो को देखने के लिए आपकोInstagram की म्यूजिक लाइब्रेरी में जाना होगा। वहां आपको ऊपर की तरफ सेव ऑप्शन दिखाई देगा.
  5. इसके अलावा For you, Pop और अन्य कैटेगरी भी उपलब्ध होगी. मुख्य मेन्यू में जाकर saved ऑप्शन से ऑडियो पेज सीधे एक्सेस किये जा सकेंगे.

इसे भी पढ़ें Oppo ने भारत में एफ सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च किया, जानें क्या है कीमत और कब से मिलेगा

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

ज्यादा बड़ी लड़ाई बंगाल की है!

सब लोग पूछ रहे हैं कि प्रधानमंत्री कोरोना वायरस से लड़ाई पर ध्यान क्यों नहीं दे रहे हैं? क्यों...

More Articles Like This