kaali-peeli taxi : सिडनी में बॉलीवुड कार
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| kaali-peeli taxi : सिडनी में बॉलीवुड कार

इस ब्रिटिश शख्स ने सिडनी में प्रवासी भारतीयों के लिए चलाई ‘काली पीली’ टैक्सी, नाम रखा – बॉलीवुड कार

kaali-peeli taxi

सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में प्रवासी भारतीयों के लिए घर की कमी को दूर करते हुए ब्रिटिश कार उत्साही जेमी रॉबिन्सन ने अपनी काली पीली टैक्सी से सुर्खियां बटोरीं। मुंबई टैक्सी सेवाओं की पहचान अब सिडनी में की जा सकती है। इसका श्रेय रॉबिन्सन को जाता है। जो दुनिया भर से सर्वोत्कृष्ट वाहनों को इकट्ठा करने के लिए अपने प्यार को समान रूप से साझा करते हैं। रॉबिन्सन ने काली-पीली टैक्सी का नाम बॉलीवुड कार भी रखा है जिसे पारंपरिक भारतीय शैली में उन कलाकृतियों से सजाया गया है जिन्हें वह अपनी भारत यात्रा के दौरान लाए थे। इसके इंस्टाग्राम हैंडल पर एक नज़र डालें और आप कैब के मुंबईकर समकक्ष के साथ असाधारण समानता देखेंगे। बॉलीवुड कार को किराए की कार के लिए ऑस्ट्रेलिया की एकमात्र पुरानी भारतीय टैक्सी के रूप में वर्णित किया गया है, जिसे शादियों, और बहुत कुछ के लिए एक फोटो बूथ में परिवर्तित किया जा सकता है। ( kaali-peeli taxi )

also read: बिगबॉस में क्या ईशान और माइशा के चुलबुले प्यार का हुआ अंत, खोये प्यार और टूटी हुई दोस्ती के साथ घर के समीकरण

ऐसे हुई शुरुआत

एसबीएस हिंदी से बात करते हुए रॉबिन्सन ने उस घटना को साझा किया जब उन्हें पहली बार प्रतिष्ठित भारतीय टैक्सी के बारे में पता चला। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत तब हुई जब उन्होंने टॉप गियर का एक एपिसोड देखा जो दुनिया की टैक्सियों को समर्पित था। टॉप गियर एपिसोड में टैक्सी रेस को दिखाया गया जिसमें एक न्यूयॉर्क कैब, दक्षिण अफ्रीकी कैब, मैक्सिकन बीटल और रूस की दूसरी कैब शामिल थी। लेकिन जिस वाहन ने उनका ध्यान खींचा। वह भारत की कैब थी जो एक Hindustan Ambassador थी। इसके पॉपिंग रंग संयोजन को ध्यान में रखते हुए रॉबिन्सन ने कहा कि इसने उनकी आंख को पकड़ लिया। तभी उन्होंने भारत से राजदूत लाने का फैसला किया।

इन टैक्सियों का इस्तेमाल होता है शूट में ( kaali-peeli taxi )

रॉबिन्सन ने एसबीएस हिंदी को बताया कि उन्होंने सोचा कि भारतीय टैक्सी को बेड़े में शामिल करना काफी अच्छा विचार होगा। टैक्सी खरीदने के बाद उन्होंने सिडनी में भारतीय लोगों और भारतीय संस्कृति से प्यार करने वाले लोगों के लिए किराए की कार और शादी की कार के रूप में इसका विज्ञापन किया। रॉबिन्सन के टैक्सियों के बेड़े में एक क्लासिक लंदन ब्लैक कैब और एक गुलाबी टैक्सी भी शामिल है। बॉलीवुड कार्स द्वारा साझा किए गए एक इंस्टाग्राम पोस्ट में एक भारतीय दुल्हन और एक ऑस्ट्रेलियाई दूल्हे की विशेषता वाले एक अंतरसांस्कृतिक जोड़े को भारतीय काली-पीली और गुलाबी टैक्सी द्वारा लहराया गया था। सिडनी में शादी समारोह के लिए वाहनों को फोटो बूथ के रूप में इस्तेमाल किया गया था। ( kaali-peeli taxi )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
खंडवा में अब सभाओं की खलबली
खंडवा में अब सभाओं की खलबली