kim jong un style : उत्तर कोरिया ने चमड़े के कोट पर प्रतिबंध
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| kim jong un style : उत्तर कोरिया ने चमड़े के कोट पर प्रतिबंध

लोगों को किम जोंग-उन की शैली की नकल करने से रोकने के लिए उत्तर कोरिया ने चमड़े के कोट पर प्रतिबंध लगाया

kim jong un style

यह बताया जा रहा है कि उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने अपने लोगों के लिए चमड़े के ट्रेंच कोट पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि यह शासक किम जोंग-उन के लिए एक स्टाइल स्टेपल बन गया है। डेली मेल ने बताया कि चमड़े का कोट पहली बार 2019 में नेता द्वारा पहना गया था, जिसके बाद यह उत्तर कोरिया के कुलीन वर्ग के बीच लोकप्रिय हो गया, जो उनके प्रति अपनी निष्ठा दिखाने के लिए उत्सुक थे, जो असली चमड़े का खर्च उठा सकते थे। हालांकि, हाल ही में, कोट के नॉक-ऑफ लोकप्रिय हो गए थे। उन्हें बेचने वाले व्यापारियों और उन्हें पहनने वाले लोगों को अब अधिकारियों की कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, नवंबर में किम की बहन यो जोंग को पहने हुए देखे जाने के बाद यह आइटम महिलाओं के बीच भी लोकप्रिय हो गया था। फैशन आइटम की सस्ती नकल पर कार्रवाई की गई है। मामले से परिचित सूत्रों ने रेडियो फ्री एशिया को बताया कि इन नॉक-ऑफ को पहनना “सर्वोच्च गरिमा के अधिकार को चुनौती देने की एक अशुद्ध प्रवृत्ति” थी। ( kim jong un style )

 

also read: Mumbai 26/11 : Bollywood के दिग्गज कलाकारों मे दी मृतकों को श्रद्धांजलि, अमिताभ से लेकर रोहित और अक्षय…

इस कदम का हो रहा विरोध

समाचार रिपोर्टों में कहा गया है कि फैशन पुलिस अधिकारियों को नकली चमड़े की जैकेट बेचने या पहनने वालों से जब्त करने के लिए सड़कों पर गश्त करने के लिए तैनात किया गया है। रेडियो फ्री एशिया ने एक सूत्र के हवाले से दावा किया कि किम और कॉहोर्ट के टीवी पर चमड़े के कोट पहनने के बाद, फैशन आइटम शक्ति का प्रतीक बन गया। इसके बाद, इस साल सितंबर के बाद से, निजी व्यापारियों ने व्यापारिक अधिकारियों से सिंथेटिक चमड़े का आयात करने के लिए कहा और किम द्वारा पहने गए डिजाइन की नकल की गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि युवक इस कदम का विरोध कर रहे हैं, यह कहते हुए कि अपने पैसे से खरीदे गए कपड़ों के सामान को हटाने का कोई कारण नहीं है।

किम जोंग उन ने लोगो को कम खाने के लिए कहा ( kim jong un style )

उत्तर प्योंगन के एक निवासी ने रेडियो फ्री एशिया को बताया कि भले ही लेदर ट्रेंच कोट एक हालिया चलन था, लेदर जैकेट 2000 के दशक की शुरुआत से उत्तर कोरियाई लोगों द्वारा पहने जाते थे, जब उन्हें दक्षिण कोरियाई अभिनेता जंग डोंग-गन द्वारा लोकप्रिय बनाया गया था। किम जोंग उन ने हाल ही में राष्ट्र में भोजन की कमी का हवाला देते हुए उत्तर कोरिया के लोगों को 2025 तक कम खाने के लिए भी कहा था। महामारी के आगमन के बाद से, उत्तर कोरिया ने चीन से माल की आपूर्ति के लिए अपनी राष्ट्रीय सीमाओं को बंद कर दिया। इसके अलावा, परमाणु और हथियार कार्यक्रम को नियंत्रित करने के उद्देश्य से इस पूर्व-एशियाई देश पर कड़े प्रतिबंधों ने भी खाद्य संसाधनों के सूखने में योगदान दिया। अधिकारी अकाल की पूर्वाभास अवधि को कठिन मार्च के रूप में नामित कर रहे हैं, एक ऐसा शब्द जो सोवियत संघ के पतन के बाद उत्तर कोरिया में आए अकाल में अपनी जड़ें पाता है, जिसमें 3 मिलियन से अधिक लोग मारे गए। (kim jong un style )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड: पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपए छूट की कवायद तेज
झारखंड: पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपए छूट की कवायद तेज