Lifestyle Rich Vaastu Shastra : गलत स्थान पर रखीं ये चीजें तो कभी नहीं बन...
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| Lifestyle Rich Vaastu Shastra : गलत स्थान पर रखीं ये चीजें तो कभी नहीं बन...

Lifestyle : गलत स्थान पर रखीं ये चीजें तो कभी नहीं बन पाएंगे अमीर…

Lifestyle Rich Vaastu Shastra :

नई दिल्ली। Lifestyle Rich Vaastu Shastra : दुनिया में शायद ही कोई ऐसा आदमी होगा जो अमीर बनना ना चाहता हो. ऐसे में यदि आप वास्तु शास्त्र और फेंगशुई में बताए गए कुछ तरीकों का पालन करें तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता. ऐसे तो घरों में सामग्रियों को रखने के बहुत से स्थान होते हैं. लेकिन हर वस्तु सही समय पर सही स्थान में होना जरूरी है. भारत में भी ज्योतिष शास्त्र में इसका काफी महत्व बताया गया है. तो आइए जानते हैं कि आर्थिक तंगहाली से बचने के लिए घर के इन सामानों को कहां रखना चाहिए और कहां नहीं.

क्या हो कूड़ेदान का स्थान

Lifestyle Rich Vaastu Shastra : कहा जाता है कि घर पर कूड़ेदान का सही स्थान पर नहीं होना आर्थिक तंगहाली का एक कारण हो सकता है. वास्तु शास्त्र और फेंगशुई के अनुसार कूड़ा दान हमेशा घर के बाहर होना चाहिए ना कि घर के अंदर.

Lifestyle Rich Vaastu Shastra :

सही स्थान पर रखा हो सामान

Lifestyle Rich Vaastu Shastra : आज के दिनों में व्यस्तता के कारण लोग सामान को सही स्थानों पर नहीं रख पाते. इससे सामान ढूंढने में तो परेशानी होती है साथ में वास्तु दोष भी होता है. कहा जाता है कि सामग्रियों को सही स्थान पर नहीं रखने पर आर्थिक हानि भी होती है.

पुराना फाइनेंसियल पेपर वर्क

ऐसा माना जाता है कि घर पर पड़े पुराने फाइनेंसियल पेपर नकारात्मक ऊर्जा लेकर आते हैं. इसीलिए कहा जाता है कि इन चीजों को सहेज कर एक स्थान पर रखें. ज्यादातर इन सामानों को भगवान के कमरे में ही रखने की सलाह दी जाती है. जिससे सकारात्मक और जब बनी रहे.

इसे भी पढ़ें- Delhi के स्कूलों में सोमवार से लौटे की रौनक, डिप्टी सीएम ने किया ट्वीट…

खिड़कियों की धूल

Lifestyle Rich Vaastu Shastra : सामान्य तौर पर लोगों का ध्यान खिड़कियों की धूल पर नहीं जाता. लेकिन कहा जाता है कि यदि खिड़कियों पर धूल लगी हो तो फिर लक्ष्मी नाराज हो जाती है और इससे आर्थिक हानि होती है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड के रामगढ़ जिले में बम और गोलीबारी की बड़ी घटना, 6 घायल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस की पहली सूची में 50 महिलाएं
कांग्रेस की पहली सूची में 50 महिलाएं