लाइफस्टाइल/धर्म

चेतावनी! व्हाट्सएप अपने यूजर्स से अपने लिंक्ड डिवाइसेज फीचर का इस्तेमाल करने के लिए कह रहा है

Share
चेतावनी! व्हाट्सएप अपने यूजर्स से अपने लिंक्ड डिवाइसेज फीचर का इस्तेमाल करने के लिए कह रहा है
दिल्ली |  फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप काफी समय से मल्टी-डिवाइस फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को बिना किसी स्मार्टफोन के अपने व्हाट्सएप अकाउंट को एक्सेस करने के लिए चार डिवाइस को लिंक करने में मदद करेगा। अब एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि मैसेजिंग ऐप यूजर्स को मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर या लिंक्ड डिवाइसेज फीचर का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। ( linked devices feature) also read: वीवीआईपी सुरक्षा के लिए पहली बार महिला सीआरपीएफ कर्मियों को शामिल किया जाएगा

व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए ऑनलाइन रहने की आवश्यकता नहीं

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp लगातार लोगों को मल्टी-डिवाइस वर्जन पर जाने और अपडेट करने के लिए मजबूर करने पर काम कर रहा है। ब्लॉगसाइट द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से पता चला है कि व्हाट्सएप फीचर के उन पहलुओं को साझा करता है जिनमें उसने सुधार किया है। "क्या सुधार हुआ है?..वेब, डेस्कटॉप या अन्य उपकरणों पर व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए आपके फोन को अब ऑनलाइन रहने की आवश्यकता नहीं होगी। एक ही समय में चार लिंक किए गए डिवाइस और 1 फोन का उपयोग किया जा सकता है। व्हाट्सएप ने स्क्रीनशॉट में लिखा। इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि उपयोगकर्ताओं के संदेश और कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे।

डिसअपीयरिंग मोड नामक एक फीचर पर भी काम कर रहा ( linked devices feature)

ब्लॉग साइट ने आगे बताया कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को मल्टी-डिवाइस कार्यक्षमता के लिए बीटा प्रोग्राम में शामिल होने के लिए कह रहा है क्योंकि इसने कुछ मुद्दों को हल किया है जो कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए अनुभव के मुद्दे पैदा कर रहे थे। ब्लॉग साइट ने कहा कि व्हाट्सएप अंततः लोगों को मल्टी-डिवाइस का उपयोग करने के लिए कह सकता है। पुराने व्यवहार को बहिष्कृत घोषित कर सकता है। फिलहाल यह फीचर वॉट्सऐप के मेन ऐप में उपलब्ध नहीं है। बीटा वर्जन को जल्द ही अपडेट मिल सकता है। इस बीच, व्हाट्सएप व्यक्तिगत चैट के लिए डिसअपीयरिंग मोड नामक एक फीचर पर भी काम कर रहा है जो मूल रूप से उपयोगकर्ताओं को चयनित चैट को गायब होने के लिए टाइमर सेट करने में मदद करेगा। ( linked devices feature)
Published

और पढ़ें