linkedin launch in hindi :50 करोड़ यूजर्स तक पहुंचने के लिए हिंदी में लॉन्च
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| linkedin launch in hindi :50 करोड़ यूजर्स तक पहुंचने के लिए हिंदी में लॉन्च

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाला लिंक्डइन 50 करोड़ यूजर्स तक पहुंचने के लिए हिंदी में लॉन्च

नई दिल्ली: लिंक्डइन ने गुरुवार 2 नवंबर को माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले पेशेवर सोशल मीडिया नेटवर्क पर पहली भारतीय क्षेत्रीय भाषा हिंदी को पेश करने की घोषणा की। एक बयान में लिंक्डइन ने कहा कि भारतीय क्षेत्रीय भाषा में नेटवर्क के लॉन्च से कंपनी को भारत और दुनिया भर में हिंदी बोलने वालों के लिए पेशेवर और नेटवर्किंग के अवसरों तक अधिक पहुंच प्रदान करने में मदद मिलेगी। हिंदी के जुड़ने के साथ लिंक्डइन अब विश्व स्तर पर 25 भाषाओं का समर्थन करता है। कंपनी ने कहा कि आज से हिंदी में लिंक्डइन के पहले चरण के रोल-आउट के हिस्से के रूप में, सदस्य अपने फीड, प्रोफाइल, जॉब, मैसेजिंग तक पहुंच सकेंगे और डेस्कटॉप और अपने एंड्रॉइड और आईओएस पर हिंदी में सामग्री बना सकेंगे। ( linkedin launch in hindi )

also read: भारत के स्कूलों में ओमाइक्रोन खतरे के कारण छात्रों की उपस्थिति में 14% की गिरावट की संभावना – सर्वेक्षण

 भारत अमेरिका के बाद लिंक्डइन का दूसरा सबसे बड़ा बाजार

लिंक्डइन का लक्ष्य आगे देश में उद्योगों में हिंदी भाषी पेशेवरों के लिए उपलब्ध नौकरी के अवसरों की सीमा में सुधार लाने की दिशा में काम करना है। सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि यह प्लेटफॉर्म आने वाले हफ्तों में और भी हिंदी प्रकाशकों और रचनाकारों को जोड़ना जारी रखेगा ताकि हिंदी में सदस्य जुड़ाव और बातचीत को बढ़ावा दिया जा सके। 82 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ताओं के साथ। भारत वर्तमान में अमेरिका के बाद सदस्यों के मामले में लिंक्डइन का दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। कुल मिलाकर, 800 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता वैश्विक समुदाय का हिस्सा हैं, लिंक्डइन ने अपने बयान में कहा।

पिछले तीन वर्षों में 20 मिलियन सदस्य वृद्धि ( linkedin launch in hindi )

कंपनी ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में भारत के सदस्य आधार में 20 मिलियन (वर्ष-दर-वर्ष वृद्धि 15 प्रतिशत) की वृद्धि हुई है और इसने महामारी के बाद से मंच पर जुड़ाव और बातचीत में वृद्धि देखी है।हिंदी के लॉन्च के साथ, अब अधिक सदस्य और ग्राहक सामग्री, नौकरियों और नेटवर्किंग के माध्यम से मंच से अधिक मूल्य प्राप्त कर सकते हैं, और खुद को उस भाषा में व्यक्त कर सकते हैं, जिसमें वे सहज महसूस करते हैं, ”इंडिया कंट्री मैनेजर, लिंक्डइन, आशुतोष गुप्ता ने कहा। ( linkedin launch in hindi )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली की जेलों में कोरोना विस्फोट! 66 कैदी और 48 जेल स्टाफ पॉजिटिव, अब प्राइवेट दफ्तर भी बंद, आज से नए प्रतिबंध लागू
दिल्ली की जेलों में कोरोना विस्फोट! 66 कैदी और 48 जेल स्टाफ पॉजिटिव, अब प्राइवेट दफ्तर भी बंद, आज से नए प्रतिबंध लागू