man swallowed nokia 3310 : डॉक्टर ने पेट को काटे बिना की सर्जरी
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| man swallowed nokia 3310 : डॉक्टर ने पेट को काटे बिना की सर्जरी

आदमी ने नोकिया 3310 को निगल लिया, फोन पेट में तीन टुकड़ों में बंट गया और डॉक्टर ने पेट को काटे बिना की सर्जरी

man swallowed nokia 3310

हाल ही में एक अजीबोगरीब घटना के बारे में इंटरनेट पर पढ़ा। एक आदमी पूरे नोकिया फोन को निगलने में कामयाब रहा और उसे निकालने के लिए सर्जरी करनी पड़ी। हां, आपने उसे सही पढ़ा है। उन पुराने नोकिया फोन को याद करें जिन्हें तोड़ना असंभव था और कभी बैटरी खत्म नहीं हुई। प्रिस्टिना, कोसोवो का 33 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति, किसी तरह डिवाइस को पूरी तरह से निगलने में सक्षम था जिससे उसे एक सफल सर्जरी से गुजरना पड़ा जिससे संभावित रूप से उसकी जान बच गई। ( man swallowed nokia 3310)

also read: Bihar Panchayat Elections 2021: दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी, कल से नामांकन, 29 सितंबर को होगा मतदान

पेट काटे बिना सर्जरी ( man swallowed nokia 3310 )

प्रक्रिया को अंजाम देने वाली मेडिकल टीम का नेतृत्व करने वाले डॉक्टर स्केंडर तेलजाकू ने गुलाबी रंग के नोकिया 3310 फोन की तस्वीरें साझा कीं, जिन्हें आदमी के पेट और एंडोस्कोप से हटा दिया गया था और साथ ही ऑपरेशन की एक्स-रे तस्वीरें भी साझा की गई थीं। डॉक्टर तेलजाकू के फेसबुक पोस्ट के अनुसार, मेडिकल टीम द्वारा निकाले जाने से पहले चार दिनों तक विदेशी वस्तु आदमी के पेट में फंसी रही। इसे पेट को काटे बिना और एंडोस्कोप के साथ तीन अलग-अलग हिस्सों में निकाला गया था, एक एम्बेडेड कैमरा वाला एक उपकरण जिसका उपयोग शरीर के अंदरूनी हिस्सों की जांच के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा कि लगभग दो घंटे तक चली प्रक्रिया में कोई जटिलता नहीं थी।

 फोन तीन टुकड़ों में बंट गया

न्यूजवीक के मुताबिक, हैंडसेट निगलने से तेज दर्द का अनुभव करने के बाद मरीज खुद अस्पताल आया था। डॉक्टर तेलजाकू ने स्थानीय मीडिया को बताया कि स्कैन करने के बाद उन्होंने देखा कि फोन तीन टुकड़ों में बंट गया है. उन्होंने कहा कि बैटरी निकालने के लिए सबसे खतरनाक हिस्सा था क्योंकि यह पेट में फट सकता था, इसलिए, रोगी की आंत में अत्यधिक जहरीले रसायनों को छोड़ता है और उसके जीवन को खतरे में डालता है। हालांकि, अनाम रोगी ने ऐसी विषम स्थिति के पीछे के कारण का खुलासा नहीं किया, लेकिन शुक्र है कि ऑपरेशन के बाद वह अच्छी स्थिति में है और ठीक हो गया है। Nokia 3310 ने अपने टिकाऊपन और बैटरी बैकअप के कारण इंटरनेट पर कल्ट स्टेटस प्राप्त किया है। यह लगभग 21 साल पहले जारी किया गया था और दुनिया भर में इसकी 126 मिलियन से अधिक इकाइयों की बिक्री हुई है। ( man swallowed nokia 3310)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मानहानि मामले में सूरत की अदालत में पेश हुए राहुल गांधी, दर्ज कराया अपना अंतिम बयान
मानहानि मामले में सूरत की अदालत में पेश हुए राहुल गांधी, दर्ज कराया अपना अंतिम बयान