लाइफस्टाइल/धर्म

New Year 2022 : साल के साथ घऱ पर कर दें ये 4 बदलाव, बदल जाएगी आपकी किस्मत...

ByNI Desk,
Share
New Year 2022 : साल के साथ घऱ पर कर दें ये 4 बदलाव, बदल जाएगी आपकी किस्मत...
नई दिल्ली | New Year 2022 : अक्सर कहा जाता है कि इस दुनिया में कुछ भी स्थिर नहीं है और बदलाव इस संसार का नियम है. ऐसे में आने वाले कुछ दिनों में एक और बड़ा बदलाव आने वाला है 2021 खत्म होकर 2022 की एंट्री हो जाएगी. ऐसे में हम आपको कुछ जरूरी चीजें बताने जा रहे हैं जिनसे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र भी इस बात की पुष्टि करता है कि इन सामग्रियों को घर पर नहीं रखना चाहिए. तो फिर आइए जानते हैं कि नए साल में हम अपने घर के किन पुरानी चीजों को हटा सकते हैं. इन चीजों को हटाने से हमें क्या फायदे होने वाले हैं इस विषय में भी हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं.

टूटा हुआ पलंग

New Year 2022 : कई ज्योतिष शास्त्री मानते हैं कि घर में टूटा हुआ पलंग कभी नहीं होना चाहिए. इसके पीछे का कारण यह है कि ऐसा होने से वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यह भी कहा जाता है कि घर में कलह का एक सबसे बड़ा कारण टूटा हुआ पलंग भी होता है. इसलिए यदि आपका भी पलंग टूटा हुआ है और आपके लिए संभव हो तो नए साल में एक नया पलंग नहीं ले आएं. New Year 2022 :

कांच का टूटा सामान

New Year 2022 : आपने भी एक कहीं पढ़ा होगा कि कभी भी टूटे हुए कांच का प्रयोग नहीं करना चाहिए. वास्तु शास्त्र हो या ज्योतिष शास्त्र सभी में टूटे हुए कांच की वस्तुओं के प्रयोग करने की मनाही है. इसे बेहद शुभ माना जाता है और कहा जाता है कि इससे माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है.

रद्दी कागजात

New Year 2022 : लगभग सभी घरों में यह आम है कि जरूरत के सामानों के साथ रद्दी कागजात भी पड़े रहते हैं. लेकिन कहा जाता है कि घर में गैर जरूरी रद्दी शुभ संकेत देने वाले नहीं होते हैं. ऐसे में यदि आप की नई साल में छुट्टी रहे तो सबसे पहले इन रद्दियों को ठिकाना लगाएं. इसे भी पढें-Rajasthan : सीएम गहलोत ने कहा- अमर हो गया किसान आंदोलन, हम हमेशा किसानों के साथ…

मुख्य दरवाजे की सफाई

New Year 2022 : ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि घर के मुख्य दरवाजे की सफाई हमेशा की जानी चाहिए. यह भी कहा जाता है कि घर की महिला को उठने के बाद सबसे पहले मुख्य दरवाजे की ही सफाई करनी चाहिए. अगर यह संभावना हो तो कम से कम एक लोटा पानी मुख्य दरवाजे के पास जरूर डालना चाहिए. इसे भी पढ़ें-Bipin Rawat और मां Madhulika Rawat की अस्थियों को बेटी कृतिका और तारिणी ने हरिद्वार में किया विसर्जित, अब…
Published

और पढ़ें