लाइफस्टाइल/धर्म

उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में विस्तार कार्य के चलते रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें, जानें पूरा कार्यक्रम

ByNI Desk,
Share
उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में विस्तार कार्य के चलते रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें, जानें पूरा कार्यक्रम
दिल्ली |  भारतीय रेलवे देश भर में यात्रियों और माल की सुचारू आवाजाही के लिए रेलवे लाइनों के विद्युतीकरण और दोहरीकरण की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रहा है। विस्तार कार्य किए जाने के कारण भारतीय रेलवे द्वारा कुछ रूटों पर ट्रेनों को बंद या डायवर्ट किया गया है।उत्तर पश्चिम रेलवे भी अपने क्षेत्र में रेल पटरियों के दोहरीकरण और विद्युतीकरण का काम बड़े पैमाने पर कर रहा है। दोहरीकरण कार्य के कारण, उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपने क्षेत्र में चलने वाली कुछ लंबी और छोटी दूरी की ट्रेनों के मार्गों को रद्द करने और डायवर्ट करने की योजना की घोषणा की है। उत्तर पश्चिम रेलवे के एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने मीडिया को बताया कि वे क्षेत्र में कुछ ट्रेनों को रद्द कर रहे हैं और डायवर्ट कर रहे हैं क्योंकि कई मार्गों पर गैर-विद्युत कार्य किया जा रहा है। ( indian railways ) also read: ब्रेकिंग: तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर हादसे में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन

ये ट्रेनें हुई डायवर्ट और रद्द ( indian railways )

भारतीय रेलवे अधिकारी के अनुसार, बीकानेर-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन और उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन रद्द या डायवर्ट की गई हैं। हाल ही में जारी भारतीय रेलवे की अधिसूचना में कहा गया है कि ट्रेन नंबर 20971 उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन 18 दिसंबर को रद्द कर दी गई है और ट्रेन नंबर 20972 शालीमार-उदयपुर एक्सप्रेस ट्रेन 19 दिसंबर को रद्द कर दी गई है। अधिसूचना के अनुसार, ट्रेन क्रमांक 20471 बीकानेर-पुरी ट्रेन 19 दिसंबर को नहीं चलेगी। जबकि ट्रेन संख्या 20472 पुरी-बीकानेर ट्रेन 15 और 22 दिसंबर को रद्द की गई है। उत्तर पश्चिम रेलवे ने भी अजमेर-रामेश्वरम हमसफर एक्सप्रेस को जल्द संचालित करने की घोषणा की। उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अजमेर-रामेश्वरम हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन अजमेर और राजस्थान के अन्य शहरों को मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से जोड़ेगी।

अजमेर-रामेश्वरम हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन की 18 दिसंबर को पहली यात्रा

अधिकारी ने आगे कहा कि अजमेर-रामेश्वरम हमसफर एक्सप्रेस नीमच, मंदसौर, रतलाम, फतेहाबाद, चंद्रावतीगंज, लक्ष्मीबाई नगर, देवास जंक्शन, मक्सी जंक्शन, भोपाल, इटारसी, बैतूल, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, नागपुर, चंद्रपुर, बल्लारशाह, बरंगल, में रुकेगी। अपनी यात्रा के दौरान विजयवाड़ा जंक्शन, नेल्लोर, गुडूर जंक्शन, एग्मोर, चेंगलपट्टू जंक्शन, विल्लुपुरम जंक्शन, अलुवा, त्रिशूरापल्ली जंक्शन और मनामदुरै जंक्शन स्टेशन। भारतीय रेलवे की योजना के अनुसार अजमेर-रामेश्वरम हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन 18 दिसंबर को अपनी पहली यात्रा शुरू करेगी। यह एक साप्ताहिक ट्रेन होगी और प्रत्येक शनिवार को अजमेर से अपनी यात्रा शुरू करेगी। ( indian railways )
Published

और पढ़ें