nayaindia online fraud :आपकी मेहनत की कमाई ले सकती है,
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| online fraud :आपकी मेहनत की कमाई ले सकती है,

Addicted to watching porn? यह ऑनलाइन धोखाधड़ी आपकी मेहनत की कमाई ले सकती है, जानें कैसे

नई दिल्ली: इंटरनेट के आकार में हर दिन बढ़ने के साथ, इंटरनेट पर स्कैमर्स की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। ऑनलाइन खराब अभिनेता अब उन लोगों को आकर्षित कर रहे हैं जो अपने कंप्यूटर पर अश्लील साहित्य देख रहे हैं, एक प्राचीन स्कैमिंग रणनीति को पुनर्जीवित कर रहे हैं। हाल ही में एक आरोप के अनुसार, अश्लील वेबसाइटों पर जाने वाले लोगों को एक झूठी पॉप-अप चेतावनी मिल रही है कि अश्लील फिल्में देखने के लिए उनका ब्राउज़र लॉक कर दिया गया है। इस धोखाधड़ी की रिपोर्ट एक सुरक्षा शोधकर्ता ने की है, जिसने एक संदिग्ध URL का एक स्नैपशॉट भी साझा किया है, जिसके परिणामस्वरूप Google Chrome ब्राउज़र पर एक पूर्ण-पृष्ठ पॉप-अप होता है। इंटरनेट सुरक्षा शोधकर्ता राजशेखर राजहरिया की ट्विटर पर एक शिकायत के अनुसार, पॉप-अप उपयोगकर्ताओं को सूचित करता है कि पोर्न एक्सेस करने के कारण उनका ब्राउज़र बंद कर दिया गया है। (online fraud) 

also read: Bihar : किन्नरों से पैसे लुटने के लिए बनाता था संबंध, मर्डर के बाद खुलासा…

जुर्माने के रूप में 29,000 रुपये की मांग 

ब्राउज़र के अनब्लॉक होने के बदले पैसे के लिए पॉप-अप अनुरोध। पॉप-अप कानून और न्याय मंत्रालय से होने का दिखावा करता है, और दावा करता है कि उपयोगकर्ता का कंप्यूटर अवरुद्ध कर दिया गया है। 173-279 डिक्री संख्या है। यह उपयोगकर्ताओं को यह भी सूचित करता है कि उनके ब्राउज़र को अवरुद्ध कर दिया गया है क्योंकि वे भारतीय कानून द्वारा निषिद्ध वस्तुओं को देख और प्रसारित कर रहे हैं। पॉप-अप कंप्यूटर खोलने के लिए जुर्माने के रूप में 29,000 रुपये की मांग करता है। चोर तो यहां तक ​​कह देता है कि अगर यूजर पेनल्टी का भुगतान नहीं करता है, तो कंप्यूटर के लिए केस के दस्तावेज आपराधिक कार्यवाही के लिए मंत्रालय को भेज दिए जाएंगे। मैसेज के मुताबिक, यूजर के पास जुर्माना भरने के लिए 6 घंटे का समय है।

इससे बचने के लिए करे यह काम 

संदेश में भुगतान विवरण नामक एक अनुभाग भी शामिल है जहां ग्राहक वीज़ा या मास्टरकार्ड कार्ड से भुगतान कर सकते हैं। इसमें कहा गया है कि पेमेंट मिलने के बाद ब्राउजर अनलॉक हो जाएगा। यदि आप इस तरह के धोखे में नहीं पड़ना चाहते हैं, तो सबसे आसान काम जो आप कर सकते हैं, वह है पोर्न देखने से बचना। यदि आपके कंप्यूटर पर एक पॉप-अप दिखाई देता है, तो ब्राउज़र विंडो को बंद करना सबसे आसान उपाय है। यदि वह काम नहीं करता है और पॉप-अप ने आपके ब्राउज़र पर कब्जा कर लिया है (संभावना नहीं), तो अपने ब्राउज़र के लिए टास्क मैनेजर (ctrl+alt+delete) और एंड टास्क पर जाएं। इसके अलावा, यदि पिछली दो प्रक्रियाएं विफल हो जाती हैं, तो एक मजबूर शटडाउन आपके मामले में सहायता करेगा।

भारत में पोर्नोग्राफी अभी भी अवैध है ( online fraud)

यह योजना स्पष्ट रूप से एक धोखा है, और लोगों को धोखा देने के लिए यह गलत तरीके से कानून और न्याय मंत्रालय को संदर्भित करती है। जबकि भारत में पोर्नोग्राफी अभी भी अवैध है, सरकार उन लोगों की पहचान करने के लिए लोगों के कंप्यूटर की निगरानी नहीं करती है जो प्रतिबंध से बचने के तरीके खोजते हैं। भारत में स्कैमर्स लंबे समय से इस हथकंडे का इस्तेमाल कर रहे हैं। पिछले साल जुलाई में भी ऐसा ही एक घोटाला सामने आया था, जिसमें धोखेबाजों ने इसी तरह की चेतावनी के बदले 3,000 रुपये की मांग की थी (online fraud) 

Leave a comment

Your email address will not be published.

fourteen − one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सत्र क्यों नहीं बुलाया जा रहा?
सत्र क्यों नहीं बुलाया जा रहा?