Corona: वाराणसी के इन मंदिरों में प्रवेश के लिए Corona Negative Report जरूरी - Naya India
लाइफ स्टाइल | धर्म कर्म| नया इंडिया|

Corona: वाराणसी के इन मंदिरों में प्रवेश के लिए Corona Negative Report जरूरी

वाराणसी। कोरोना (Corona) के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच वाराणसी जिला प्रशासन (Varanasi District Administration) ने काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple), संकटमोचन मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर में प्रवेश करने के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य (Corona Negative Report Mandatory) कर दी गई है।

जिला प्रशासन ने नए कोरोना पॉजिटिव मामलों के बढ़ते आंकड़ों के मद्देनजर तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को तीर्थ यात्रा पर जाने से बचने की सलाह दी है। संभागीय आयुक्त दीपक अग्रवाल और जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा के अनुसार, लोगों को धर्मस्थलों, धार्मिक और पर्यटन स्थलों पर एकत्र होने से हतोत्साहित करने का निर्णय लिया गया।

इसे भी पढ़ें – Rajasthan CM Ashok Gehlot : देश में वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता पर झूठ बोले हैं केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

आयुक्त ने कहा, अब काशी विश्वनाथ, अन्नपूर्णा मंदिर और संकट मोचन सहित प्रमुख मंदिरों में प्रवेश करने को लेकर लोगों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट (RT-PCR negative report) अनिवार्य कर दी गई है। मेहमानों को ठहराने के लिए होटलों के लिए भी इसी तरह का प्रावधान किया गया है। यह कदम दक्षिणी, पश्चिमी और पूर्वी राज्यों के तीर्थयात्रियों की निरंतर आमद को देखते हुए उठाया गया है।

उन्होंने आगे कहा, हम श्रद्धालुओं से भी अपील कर रहे हैं कि वे कोरोना (Corona) महामारी की ताजा लहर के मद्देनजर काशी (Kashi) आने से बचें। अन्य शहरों के लोगों से भी आग्रह किया जाता है कि वे केवल इमरजेंसी की स्थिति में ही शहर का दौरा करें। शाम 4 बजे से 6 बजे के बीच गंगा नदी के किनारे घाटों पर जाने पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इसे भी पढ़ें – Corona in Children : युवा तो छोड़िए मासूम बच्चों को भी निगल रहा है Covid का नया वायरस

वाराणसी (Varanasi) में पिछले कुछ दिनों खासकर पिछले 10 दिनों में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां 1,000 से अधिक मामले रोजाना दर्ज किए जा रहे हैं, जबकि सक्रिय (एक्टिव) मामलों की संख्या भी 10 हजार के पास पहुंच चुकी है।

इसे भी पढ़ें – राजस्थान : राज्यपाल कलराज मिश्र ने लगवाया कोरोना का दूसरा टीका, कहा-सभी लोग निडर होकर टीकाकरण करवाएं

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});