nayaindia जेल में महिला कैदियों ने रखा करवाचौथ व्रत - Naya India
लाइफ स्टाइल | धर्म कर्म| नया इंडिया|

जेल में महिला कैदियों ने रखा करवाचौथ व्रत

इटावा। उत्तर प्रदेश की इटावा जिला जेल में निरूद्ध 45 महिला कैदियों ने गुरूवार को पति की दीर्घायु की कामना करते हुये करवा चौथ का व्रत रखा। जेल प्रशासन ने कैदियों के लिए पूजा के सभी इंतजाम किये थे। जेल अधीक्षक राजकिशोर सिंह ने बताया कि जिला जेल मे 100 महिलाएं कैद है जिनमे 45 महिलाओं में आज करवा चौथ का व्रत रखा।

जिन महिला कैदियों ने करवा चैथ का व्रत रखा हुआ है उनके लिये पूजा सामग्री के तौर पर जेल प्रशासन ने करवा, सिरकी, समेत अन्य सामग्री का प्रबंध कर दिया है। जेल के सभी बंदियों के लिए विशेष तौर से कडी-भात बनवाया गया था और महिलाओं के लिए कडी भात के साथ पूडी सब्जी भी बनवाई गई थी। जिला जेल मे बंदियो से मुलाकात को वक्त मुर्करर किया गया।

इसे भी पढ़े – करवाचौथ: मुस्लिम महिलाएं भी रखेंगी व्रत

इसी कडी मे ढेर सारी महिलाए बंदी पतियो से मिलने से जेल पहुंची। जेल गेट पर लंबी लंबी लाइनो के माध्यमो से उन्होने काफी वक्त इंतजार भी किया। उधर बंदी महिलाओ के पतियो ने भी उनसे मुलाकात करके उनका हाल चाल लिया। उन्होंने बताया कि यह पहला मौका है जब इटावा जेल में महिला कैदियो ने करवाचैथ का व्रत इतनी बडी तादात में रखा है। इटावा जिला जेल ब्रिटिश कालीन है।

जिस समय जेल बनकर तैयार हुई थी, उस समय इस जेल में बंदियों की क्षमता 610 की थी। लेकिन वर्तमान में यहां पर 1900 से अधिक बंदी निरुद्ध हैं। प्रतिदिन जेल में बंदियों की संख्या घटती बढती रहती है।

इसे भी पढ़े :- करवा चौथ का व्रत रखने में पुरुष भी आगे

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बाल सुधार गृह से भागे 11 बाल कैदी
बाल सुधार गृह से भागे 11 बाल कैदी