लाइफस्टाइल/धर्म

देश भर में तलाशी के बाद सीबीआई ने बाल शोषण के मामलों में सात को गिरफ्तार किया

Share
देश भर में तलाशी के बाद सीबीआई ने बाल शोषण के मामलों में सात को गिरफ्तार किया
नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने देश भर के 14 राज्यों में 77 स्थानों पर तलाशी के बाद ऑनलाइन बाल यौन शोषण मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने एक बयान में कहा कि एजेंसी ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण से जुड़े आरोपों पर 23 अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। प्रारंभिक निष्कर्ष बताते हैं कि नेटवर्क विभिन्न महाद्वीपों में फैला हुआ है और पाकिस्तान, कनाडा, बांग्लादेश, नाइजीरिया, इंडोनेशिया, अजरबैजान, सऊदी अरब, यमन, मिस्र, घाना, अमेरिका, यूके और बेल्जियम के नागरिक शामिल हैं। ( Seven arrested in child abuse cases) also read: कायद-ए-आजम से भी कायदे से पेश नहीं आया पाकिस्तान, मौत के 50 साल बाद भी कोर्ट में चल रहा है केस…

5000 से अधिक अपराधी बाल यौन शोषण सामग्री साझा कर रहे

ऑनलाइन बाल यौन शोषण और शोषण से संबंधित मामलों के लिए सीबीआई में एक विशेष इकाई ऑनलाइन बाल यौन शोषण रोकथाम / जांच (ओसीएसएई) बनाई गई थी। इकट्ठी की गई प्रारंभिक जानकारी के अनुसार 50 से अधिक समूह हैं जिनमें 5000 से अधिक अपराधी बाल यौन शोषण सामग्री साझा कर रहे हैं। इनमें से कई समूहों में विदेशी नागरिकों की भी संलिप्तता है।

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट/मोबाइल/लैपटॉप आदि बरामद हुए ( Seven arrested in child abuse cases)

सूत्रों द्वारा पता चला है कि शुरुआत में यह पता चला है कि विभिन्न महाद्वीपों में फैले लगभग 100 देशों के नागरिक शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि खोज के दौरान अब तक कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट/मोबाइल/लैपटॉप आदि बरामद किए गए हैं। सीबीआई ने कहा कि वह जांच के लिए औपचारिक और अनौपचारिक माध्यमों से अपनी सहयोगी एजेंसियों के साथ समन्वय कर रही है। (Seven arrested in child abuse cases )
Published

और पढ़ें