लाइफस्टाइल/धर्म

पत्रकारिता जगत के जाने-माने चेहरे सुधीर चौधरी को मिला मोस्ट पॉपुलर फेस का पुरस्कार

ByNI Desk,
Share
पत्रकारिता जगत के जाने-माने चेहरे सुधीर चौधरी को मिला मोस्ट पॉपुलर फेस का पुरस्कार
नई दिल्ली: ज़ी न्यूज़ के प्रधान संपादक और पत्रकारिता जगत प्रसिद्ध चेहरे सुधीर चौधरी भारत के प्राइमटाइम शो डीएनए के होस्ट भी हैं। सुधीर चौधरी ने हिंदी समाचार उद्योग का सबसे लोकप्रिय चेहरा होने के लिए प्रतिष्ठित विज़नरी अवार्ड्स ऑफ़ 2021 जीता है। एक बेहद लोकप्रिय टीवी न्यूज एंकर होने के अलावा, सुधीर चौधरी भारत का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला प्राइमटाइम शो डेली न्यूज एनालिसिस (डीएनए) प्रस्तुत करता है, जो सोमवार से शुक्रवार के बीच ज़ी न्यूज़ पर प्रसारित होता है।वह अपने रिपोर्टिंग कौशल के लिए भी जाने जाते हैं और ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके बड़े पैमाने पर फैंस हैं। उन्हें कड़े सवाल पूछने, अपने राष्ट्रवादी विचारों और अपने 'इंडिया फर्स्ट' रवैये के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने अतीत में पत्रकारिता में रामनाथ गोयनका पुरस्कार सहित कई अन्य प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं। ( sudhir choudhry awarded )  also read: टाटा की भव्य एयर इंडिया की योजना, स्मार्ट कपड़े पहने चालक दल, बेहतर भोजन, समय पर उड़ानें..

न्याय मंत्री किरेन रिजिजू पुरस्कार प्रदान करेंगे ( sudhir choudhry awarded ) 

प्रतिष्ठित 'विज़नरी अवार्ड्स ऑफ़ 2021' गवर्नेंस नाउ द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। सुधीर चौधरी के अलावा, विभिन्न श्रेणियों में इस वर्ष के पुरस्कारों के लिए छह अन्य प्रसिद्ध हस्तियों को चुना गया है। 29 जनवरी को आयोजित होने वाले वर्चुअल वेबिनार में इन सात गणमान्य व्यक्तियों को केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू पुरस्कार प्रदान करेंगे। सुधीर चौधरी ने जहां सबसे लोकप्रिय चेहरा - समाचार (हिंदी) होने के लिए 2021 का दूरदर्शी पुरस्कार प्राप्त किया है, वहीं अन्य गणमान्य व्यक्ति जिन्हें प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुना गया है, वे इस प्रकार हैं -
  1. मनोरंजन उद्योग में उत्कृष्ट योगदान: अभिनेता अनिल कपूर
  2. नियामक, वित्तीय क्षेत्र: बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एमडी आशीष चौहान
  3. सर्वश्रेष्ठ प्रशासक (कोविड-19 स्थिति को संभालना)- बृहन्मुंबई नगर निगम आयुक्त इकबाल चहल
  4. मीडिया पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर- सोनी एंटरटेनमेंट पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के एमडी और सीईओ एन पी सिंह
  5. मोस्ट पॉपुलर फेस न्यूज (अंग्रेज़ी)- इंडिया टुडे ग्रुप कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई
  6. पॉलिटिकल स्पोक्सपर्सन ऑफ द ईयर- शहजाद पूनावाला
  7. मोस्ट पॉपुलर फेस न्यूज (हिंदी)- जी न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी
आयोजकों ने समारोह से पहले एक बयान में कहा कि विशेषज्ञों की कई दौर की बैठकों के बाद एक विशेषज्ञ पैनल द्वारा कड़ी जांच के बाद सभी पुरस्कार विजेताओं का चयन किया गया। गवर्नेंस नाउ भारत में सार्वजनिक जीवन के लिए महत्वपूर्ण सभी संस्थानों और प्रक्रियाओं के शासन से संबंधित भागीदारी रिपोर्ताज और विश्लेषण के लिए एक बहु-मीडिया पहल है। गवर्नेंस नाउ, पाक्षिक प्रिंट पत्रिका - www.governancenow.com पर भी उपलब्ध है। ( sudhir choudhry awarded ) 
Published

और पढ़ें