लाइफस्टाइल/धर्म

मिलिए भारतीय मूल के टेस्ला के ऑटोपायलट हेड अशोक एलुस्वामी से और जानिए कैसे एलोन मस्क ने उन्हें हायर किया

ByNI Desk,
Share
मिलिए भारतीय मूल के टेस्ला के ऑटोपायलट हेड अशोक एलुस्वामी से और जानिए कैसे एलोन मस्क ने उन्हें हायर किया
सैन फ्रांसिस्को: टेस्ला के संस्थापक और सीईओ एलोन मस्क व्यापार और सोशल मीडिया के प्रति अपने अपरंपरागत दृष्टिकोण के लिए काफी लोकप्रिय हैं। मस्क ने ट्विटर पर खुलासा किया कि कैसे उन्होंने अपनी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी में ऑटोपायलट टीम के निदेशक के रूप में काम करने के लिए भारत से अशोक एलुस्वामी को चुना।एलुस्वामी वास्तव में टेस्ला की ऑटोपायलट टीम के लिए काम पर रखने वाले पहले कर्मचारी थे, मस्क ने वास्तव में ट्विटर का उपयोग करके लोगों को 2015 में भूमिका के लिए आवेदन करने के लिए कहा था। मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि मैंने ट्वीट किया कि टेस्ला एक ऑटो पायलट टीम लॉन्च करने वाली है। उस ट्वीट के जरिए अशोक ऑटो पायलट टीम में चुने जाने वाले पहले व्यक्ति थे। ( tesla hiring ) https://twitter.com/SawyerMerritt/status/1475981847700152327?s=20 also read: Big Breaking : PM Modi ने कहा अपने सीएम को बोल देना एयरपोर्ट से जिंदा लौट आया…, बढ़ेगा बवाल… ( Watch Photos)

टेस्ला से पहले अशोक का करियर  

टेस्ला में शामिल होने से पहले, उन्होंने वैबको वाहन नियंत्रण प्रणाली के साथ काम किया है और वोक्सवैगन इलेक्ट्रॉनिक रिसर्च लैब के साथ काम किया है। उन्होंने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग गिंडी, चेन्नई से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री और कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय से रोबोटिक्स सिस्टम डेवलपमेंट में मास्टर डिग्री प्राप्त की है। सीएमयू में एलुस्वामी के प्रोफेसर जॉन डैलन के लिंक्डइन समर्थन के अनुसार, वह शीर्ष छात्रों में से एक थे और उन्होंने विभिन्न प्रकार के विषयों को सीखने में पहल की। हाल ही में मस्क ने ट्वीट किया था कि वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) इंजीनियरों को काम पर रख रहे हैं, जो एआई के जरिए दिन-प्रतिदिन की समस्याओं को हल करने का शौक रखते हैं।

यह था मस्क की टेस्ला में आवेदन का तरीका ( tesla hiring )

मस्क ने नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए एक लिंक के साथ ट्वीट किया कि हमेशा की तरह, टेस्ला कट्टर एआई इंजीनियरों की तलाश में है, जो उन समस्याओं को हल करने की परवाह करते हैं जो सीधे लोगों के जीवन को प्रभावित करती हैं। इच्छुक उम्मीदवार नाम, ईमेल, सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर या एआई में किए गए असाधारण काम जैसे क्षेत्रों को भरकर, पीडीएफ प्रारूप में अपना रिज्यूमे छोड़कर और अप्लाई विकल्प पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। 2014 के एक साक्षात्कार में, मस्क ने कहा कि उन्होंने एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से डिग्री के बजाय एक संभावित कर्मचारी में असाधारण क्षमता के साक्ष्य की तलाश की। मस्क ने जर्मन ऑटोमोटिव प्रकाशन ऑटो बिल्ड के साथ एक साक्षात्कार के दौरान अपनी भर्ती वरीयताओं के बारे में अधिक व्यापक रूप से कहा कि यहां तक ​​​​कि कॉलेज की डिग्री, या यहां तक ​​​​कि हाई स्कूल की कोई आवश्यकता नहीं है। ( tesla hiring )
Published

और पढ़ें