nayaindia tesla truck :अब उत्पादन 2023 में शुरू होगा
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| tesla truck :अब उत्पादन 2023 में शुरू होगा

टेस्ला ने फिर से साइबरट्रक के उत्पादन में देरी की, अब उत्पादन 2023 में शुरू होगा

tesla truck

टेस्ला साइबरट्रक का लोग काफी समय से इंतजार कर रहे थे। हालांकि ट्रक को दुनिया के सामने खुद एलोन मस्क ने ही लाया था। फिर भी ट्रक बाजार के लिए तैयार नहीं है। टेस्ला को 2023 की शुरुआत में ट्रक का उत्पादन शुरू करना था, लेकिन उत्पादन की योजनाओं में और देरी हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, साइबरट्रक साल के अंत तक प्रोडक्शन फेज में चली जाएगी।उत्पादन में देरी हुई है क्योंकि निर्माता अधिक उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए ट्रक की विशेषताओं को अपग्रेड करना चाहते हैं। यह कदम सेगमेंट में हाल ही में किए गए अपडेट के आलोक में उठाया गया है। ( tesla truck ) 

also read: Omicron को हल्के में न लें, हम अभी भी नहीं जानते इसके दीर्घकालिक दुष्प्रभाव – विशेषज्ञ

ट्रक बाजार में टेस्ला की पकड़ ढीली

 अब ट्रक को प्रतिस्पर्धा से मुकाबला करने के लिए सुविधाओं में अपग्रेड दिया जाएगा। 2019 में घोषणा के बाद, उत्पादन 2021 में बंद होना चाहिए था। अब, यह अब कहीं 2023 की शुरुआत में होने वाला है। रिपोर्टों के अनुसार, टेस्ला अब 2023 की पहली तिमाही में केवल सीमित संख्या में साइबरट्रक का उत्पादन करेगी। टेस्ला की एसयूवी और सेडान सेगमेंट में पकड़ है, लेकिन ट्रक बाजार में उनकी पकड़ ढीली है। फोर्ड और रिवियन ऑटोमोटिव संयुक्त राज्य अमेरिका में ट्रक बाजार पर अत्यधिक हावी है जो अमेरिका में एक बहुत लोकप्रिय खंड है। सेग्मेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए टेस्ला के लिए साइबरट्रक जरूरी है।

फोर्ड और रिवियन इलेक्ट्रिक कार बाजार में टेस्ला से भी आगे ( tesla truck ) 

फोर्ड और रिवियन पहले से ही टेस्ला से आगे हैं। वे इलेक्ट्रिक कार बाजार में टेस्ला से भी आगे हैं। इसके अलावा फोर्ड इस वसंत में अमेरिकी डीलरों के आगमन से पहले 150,000 वाहनों के साथ F-150 लाइटनिंग ट्रक का उत्पादन बढ़ा रही है। साइबरट्रक से संबंधित एक ट्वीट में मस्क ने कहा कि अरे यार, यह साल ऐसी आपूर्ति श्रृंखला दुःस्वप्न रहा है और यह खत्म नहीं हुआ है! उन्होंने यह भी कहा कि वह टेस्ला की 26 जनवरी की कमाई कॉल पर एक अद्यतन उत्पाद रोड मैप प्रदान करेंगे।( tesla truck ) 

Leave a comment

Your email address will not be published.

eighteen − 14 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शराबी बनाने का सरकारी अभियान
शराबी बनाने का सरकारी अभियान