मेडिकल कॉलेज के लिए धरने पर बैठा दूल्हा!

महोबा। उत्तरप्रदेश के महोबा जिले में एक शादी समारोह के दौरान अजीबों—गरीब स्थिति बन गई जब लोगों ने दुल्हे को मेडिकल कालेज के लिए अनशन पर बैठे देखा। शादी में मनमाफिक दहेज न मिलने के कारण दुल्हों को अकड़ दिखाते हुए तो लोगों ने जरुर देखा होगा लेकिन मेडिकल कालेज के लिए अनशन करता दुल्हा पहली बार ही देखा होगा।

महोबा के आल्हा चौक पर पिछले 10 दिनों से ‘सत्यमेव जयते’ नामक संगठन से जुड़े कुछ युवा कार्यकर्ता जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग को लेकर अनशनरत थे। रविवार शाम कुरारा कस्बे से महोबा शहर बारात आई थी। जब 11 बजे रात को घोड़ी चढ़ा दूल्हा अरविंद कन्या पक्ष के दरवाजे द्वारचार की रश्म के लिए अनशन स्थल से गुजरा तो उससे रहा न गया और वह घोड़ी से उतर कर कुछ देर के लिए अनशनरत युवाओं के साथ बैठ गया। इस बीच बाराती भी ठहर गए। इस दौरान दूल्हे ने कहा कि “जब मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हो चुका था, फिर अब उसे निरस्त करने का क्या औचित्य है।

गौरतलब है कि योगी सरकार ने प्रदेश में 14 मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाने को हरी झंडी दी है, जिनमें महोबा भी शामिल है। लेकिन जिला अस्पताल में 200 शैया की व्यवस्था न होने के कारण अब मामला लटका हुआ है।

अनशन की अगुआई कर रहे ‘सत्यमेव जयते’ संगठन के अध्यक्ष विकास यादव ने सोमवार को बताया कि “दूल्हे के धरने पर बैठने के बाद जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने 20 दिनों के भीतर मुख्यमंत्री से मुलाकात करवाने का आश्वासन देकर आज (सोमवार) सुबह अनशन खत्म करवा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares