डांसिग गर्ल संभाल रही इंदौर का ट्रैफिक

इंदौर। इंदौर शहर में डांस के जरिए यातायात नियम समझाती लड़की इन दिनों चर्चा में हैं। इंदौर के एमजी रोड जैसे व्यस्त चौराहे पर यह लड़की यातायात नियम समझाती दिख जाएंगी।  इस लड़की को देखेंगे तो आप चुस्ती-फुर्ती और उसके हाव-भाव से प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे।

गाड़ी और बाइक चला रहे लोगों से यातायात नियमों के पालन की गुजारिश करती इस एमबीए छात्रा के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। लड़की के अच्छे काम और लोगों को समझाने के तरीके से पुलिस अधिकारी भी उसकी तारीफ कर चुके हैं।

पुणे के एक यूनिवर्सिटी में इनोवेशन एंड अंत्रप्रन्योर विषय में एमबीए की पढ़ाई कर रहीं शुभी जैन (23) मध्यप्रदेश के सागर जिले के बीना कस्बे से ताल्लुक रखती हैं। वो 15 दिन की इंटर्नशिप के लिए इंदौर आईं हैं।

शुभी ने कहा, ‘यातायात व्यवस्था संभालने का मुझे पहले कोई अनुभव नहीं था। जब मैं इंदौर आई, तो शहर में यातायात व्यवस्था संभाल रहे युवा सोशलवर्करों से प्रभावित हुई और इस काम से जुड़ गई। मैं खुश हूं कि लोगों को मेरा काम पसंद आ रहा है।

‘एमबीए छात्रा ने कहा, ‘राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर लगातार तीन साल अव्वल आ चुका है। मैं चाहती हूं कि ये खूबसूरत शहर यातायात व्यवस्था के मामले में भी देश भर में नंबर-वन बने।’ शुभी, शाम पांच बजे से रात आठ बजे के बीच एमजी रोड के रीगल चौराहे, हाईकोर्ट चौराहे और इंद्रप्रस्थ चौराहे पर सेवाएं दे चुकी हैं। इस अवधि में तीनों बेहद व्यस्त चौराहों के ट्रैफिक सिग्नलों पर वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें लगती हैं और यातायात काफी अस्त-व्यस्त रहता है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में 23 वर्षीय शुभी अपने खास अंदाज में दोपहिया वाहनसवारों को हेलमेट पहनने और चार पहिया वाहन सवारों को सीट बेल्ट बांधने की गुजारिश करते देखी जा सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares