tweter ceo sallary : सीईओ पराग अग्रवाल को कितनी मिलेगी सैलरी
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| tweter ceo sallary : सीईओ पराग अग्रवाल को कितनी मिलेगी सैलरी

राजस्थान में जन्में ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को कितनी मिलेगी सैलरी?

tweter ceo sallary

नई दिल्ली: अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) के साथ एक फाइलिंग के अनुसार 37 वर्षीय पराग अग्रवाल एक आईआईटी-बॉम्बे स्नातक की। जैक डोर्सी से ट्विटर के नए सीईओ के रूप में पदभार संभाला। पराग को $ 1 मिलियन वार्षिक वेतन और बोनस का भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा पराग अग्रवाल को प्रतिबंधित स्टॉक इकाइयों (आरएसयू) में 12.5 मिलियन डॉलर मिलेंगे, जो 1 फरवरी, 2022 से शुरू होने वाली 16 समान तिमाही वेतन वृद्धि के साथ-साथ अप्रैल 2022 में प्रदर्शन-आधारित प्रतिबंधित स्टॉक इकाइयों में निहित हैं। अग्रवाल को इस साल की शुरुआत में आरएसयू और पीआरएसयू मिले। ट्विटर के अनुसार, लेकिन कोई विशेष जानकारी नहीं दी गई। 29 नवंबर को सीईओ के रूप में पद छोड़ने वाले ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी ने ट्विटर की दीर्घकालिक मूल्य निर्माण क्षमता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और विश्वास के लिए एक वसीयतनामा के रूप में $ 1.40 के वार्षिक वेतन को छोड़कर 2015 के बाद से सभी मुआवजे और लाभों को अस्वीकार कर दिया था। 2018 के बाद से ट्विटर की दीर्घकालिक मूल्य निर्माण क्षमता में उनकी प्रतिबद्धता और विश्वास के लिए एक वसीयतनामा के रूप में। ( tweter ceo sallary )

also read: IPL 2022: केएल राहुल और राशिद खान पर रिटेंशन के बीच हो सकता है एक साल का बैन , जानिए क्यों

डोर्सी लगभग 2.26 प्रतिशत ट्विटर का मालिक

हाल के वर्षों में, उन्होंने एक डिजिटल भुगतान कंपनी स्क्वायर में करोड़ों डॉलर का स्टॉक बेचा है। डोरसी ने 2009 में स्क्वायर की सह-स्थापना की, और कंपनी का 98.2 बिलियन डॉलर का बाजार ट्विटर के 37 बिलियन डॉलर के चौगुने से अधिक है। डोर्सी वर्तमान में लगभग 11 प्रतिशत स्क्वायर और लगभग 2.26 प्रतिशत ट्विटर का मालिक है। 29 नवंबर को अग्रवाल को ट्विटर का सीईओ नामित किया गया था। जो माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला, अल्फाबेट के सुंदर पिचाई, आईबीएम के अरविंद कृष्णा और एडोब के शांतनु नारायण को भारत से वैश्विक आईटी सीईओ के रूप में शामिल किया गया था। उन्होंने 2011 में सोशल मीडिया कंपनी के लिए काम करना शुरू किया और अक्टूबर 2017 से इसके मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) हैं।

रणनीति साहसिक और सही होनी चाहिए ( tweter ceo sallary )

पारस अग्रवाल ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा कि मैं ट्विटर के अविश्वसनीय प्रभाव, हमारी निरंतर प्रगति और हमारे आगे के रोमांचक अवसरों को देखता हूं। हमारा उद्देश्य कभी अधिक महत्वपूर्ण नहीं रहा। हमारे लोग और हमारी संस्कृति दुनिया में किसी भी चीज़ से अलग हैं। हम एक साथ क्या कर सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है। हमने हाल ही में महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपनी रणनीति को अपडेट किया है, और मेरा मानना ​​है कि रणनीति साहसिक और सही होनी चाहिए। लेकिन हमारी महत्वपूर्ण चुनौती यह है कि हम इसके खिलाफ कैसे काम करते हैं और परिणाम देते हैं – इसी तरह हम ट्विटर को सर्वश्रेष्ठ बना सकते हैं। हमारे ग्राहकों, शेयरधारकों और आप में से प्रत्येक के लिए। ( tweter ceo sallary )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
12 से 15 साल के बच्चों को लगेगी वैक्सीन
12 से 15 साल के बच्चों को लगेगी वैक्सीन