nayaindia twiter soft block feature : फॉलोअर्स को बिना ब्लॉक किए हटा सकते हैं
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| twiter soft block feature : फॉलोअर्स को बिना ब्लॉक किए हटा सकते हैं

ट्विटर का नया ‘Soft block’ फीचर, फॉलोअर्स को बिना ब्लॉक किए कर सकते हैं रिमूव

दिल्ली |  माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक नई सुविधा सॉफ्ट ब्लॉक शुरू करना शुरू कर दिया है जो वेब पर किसी भी उपयोगकर्ता को बिना ब्लॉक किए एक अनुयायी को हटाने की अनुमति देगा। किसी फॉलोवर को सॉफ्ट ब्लॉक करने के लिए अपनी प्रोफाइल पर जाएं फॉलोअर्स पर क्लिक करें। फॉलोअर के बगल में थ्री-डॉट मेनू पर क्लिक करें और फिर इस फॉलोअर को हटा दें.. विकल्प पर क्लिक करें। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार आपके द्वारा निकाले गए फॉलोअर्स को परिवर्तन की सूचना नहीं दी जाएगी। ( twiter soft block feature )

also read: Bank holidays October 2021: त्यौंहारों और उत्सवों के चलते आज से 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए महत्वपूर्ण तिथियां

नया फीचर एक रिमोट अनफॉलो बटन है

यह किसी को ब्लॉक करने से अलग है जो उन्हें आपके ट्वीट देखने और आपको सीधे संदेश भेजने से रोकता है। और आपको उनके साथ ऐसा करने से रोकता है। ट्विटर का नया रिमूव फॉलोअर फीचर एक रिमोट अनफॉलो बटन है। जो माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर आपके और किसी और के बीच कुछ दूरी बनाने का एक अच्छा तरीका है। पहले किसी को उनकी जानकारी के बिना आपको अनफॉलो करने के लिए आप एक “सॉफ्ट ब्लॉक” कर सकते थे जो तब होता है जब आप किसी को मैन्युअल रूप से ब्लॉक और अनब्लॉक करते हैं।

एंड्रॉइड पर टेस्ट कर रहा ( twiter soft block feature )

आपके द्वारा हटाए गए फॉलोअर को आपके ट्वीट्स को उनकी टाइमलाइन पर देखने के लिए आपको फिर से फॉलो करना होगा और यदि आपके पास सुरक्षित ट्वीट्स ( निजी ट्वीट्स, केवल आपके अनुयायियों द्वारा देखे जा सकने वाले) हैं तो उन्हें फिर से फॉलोअर बनने के लिए आपकी स्वीकृति की आवश्यकता होगी। ट्विटर आईओएस और एंड्रॉइड पर नए संकेतों का भी परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को बातचीत में कूदने से पहले चेतावनी देते हैं। एक उदाहरण में प्रगति पर चल रही बातचीत में एक संकेत दिया गया है जो कहता है कि इस तरह की बातचीत तीव्र हो सकती है। मंच पर लगातार उत्पीड़न और दुर्व्यवहार को कम करने के लिए कंपनी का नवीनतम प्रयास संकेत हैं। इंस्टाग्राम ने हाल ही में लिमिट्स नामक एक समान टूल भी पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को अवांछित बातचीत को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित करने में सक्षम बनाता है। ( twiter soft block feature )

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
T20 मैचों पहले 3 बल्लेबाजों में विराट को स्थान नहीं, रोहित के लिए मुल्तान के सुल्तान ने कही ये बात…
T20 मैचों पहले 3 बल्लेबाजों में विराट को स्थान नहीं, रोहित के लिए मुल्तान के सुल्तान ने कही ये बात…