nayaindia Union Budget 2022 : डिजिटल मीडिया में नीतिगत ढांचे को सक्षम करेगी
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| Union Budget 2022 : डिजिटल मीडिया में नीतिगत ढांचे को सक्षम करेगी

केंद्रीय बजट 2022: सरकार 5जी, डिजिटल मीडिया में नीतिगत ढांचे को सक्षम करेगी

Union Budget 2022

नई दिल्ली: जैसा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। विशेषज्ञों ने सरकार से 5 जी, डिजिटल मीडिया में नीतिगत ढांचे को सक्षम करने का आग्रह किया है। उन्होंने जीडीपी वृद्धि को बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय चैंपियन बनाने के लिए एक अलग बजट शीर्ष की भी मांग की है। हरिओम राय – अध्यक्ष और प्रबंध, निदेशक, लावा इंटरनेशनल लिमिटेड ने कहा कि नेशनल चैंपियंस के निर्माण के लिए एक अलग बजट हेड बनाने के लिए रणनीतिक कौशल हासिल करने और वैश्विक भारतीय चैंपियन बनने के लिए राष्ट्रीय धन बनाने और आर्थिक प्रगति के बीकन बनने की उल्लेखनीय क्षमता है। ( Union Budget 2022) 

also read: Delhi Crime : बेटे ने की आत्महत्या तो नाराज परिवार ने प्रेमिका के साथ किया गैंगरेप, महिलाओं पर भी आरोप

बजट में घटक शुल्कों में और कोई वृद्धि नहीं 

 भारत की दीर्घकालिक तकनीकी और वित्तीय स्वतंत्रता के लिए। रणनीतिक कौशल और प्रौद्योगिकी लाने और सकल घरेलू उत्पाद, रोजगार और विदेशी मुद्रा बढ़ाने के लिए भारतीय चैंपियन को विकसित करना और उन्हें मजबूत करना बेहद जरूरी है। इस बजट में घटक शुल्कों में और कोई वृद्धि नहीं की गई है क्योंकि यह हमारी वैश्विक प्रतिस्पर्धात्मकता को प्रभावित करता है। हम वैश्विक प्रतिस्पर्धात्मकता पैदा करने के लिए बड़े पैमाने की अर्थव्यवस्थाएं बनाने पर विचार कर रहे हैं, मूल्यवर्धन का पालन किया जाएगा। इस बीच, प्रबंध निदेशक और वरिष्ठ भागीदार, विकास जैन ने कहा कि भारत तकनीक का लाभ उठाने में एक मोड़ पर है। पिछले दो वर्षों ने इस क्षेत्र के लचीलेपन का प्रदर्शन किया है।

भारत की परिवर्तन कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका ( Union Budget 2022) 

 जबकि सेवाओं के नेतृत्व वाली निर्यात कहानी बहुत मजबूत है, तकनीक उद्योग को अब नई संचालन, और प्रतिभा और कौशल की उभरती मांगों के साथ उभरती चुनौतियों से निपटने की जरूरत है। दूसरी ओर, हमारे पास अनौपचारिक अर्थव्यवस्था, स्वरोजगार, एसएमबी और अयोग्य भारत को संबोधित करने का व्यापक अवसर है। तकनीक और प्लेटफार्मों के माध्यम से जो एक विशाल पुण्य चक्र बना सकता है जो वास्तविक परिवर्तन को चला सकता है। इसके अलावा, टेल्को, डिजिटल मीडिया और विनिर्माण में 5G अन्य बड़े विषय हैं जो खेल रहे हैं जिन्हें इस क्षेत्र को सुनिश्चित करने के लिए समर्थन और नीतिगत ढांचे को सक्षम करने की आवश्यकता होगी। बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीनियर पार्टनर विकाश जैन कहते हैं। भारत की परिवर्तन कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाना जारी है। ( Union Budget 2022) 

Leave a comment

Your email address will not be published.

17 − 7 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यशवंत सिन्हा ने नामांकन किया
यशवंत सिन्हा ने नामांकन किया