use free wifi with maths Equation : मुफ्त वाईफाई के लिए इस Equation को हल
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| use free wifi with maths Equation : मुफ्त वाईफाई के लिए इस Equation को हल

इस रेस्तरां में करें मुफ्त वाईफाई का उपयोग, लेकिन इसके लिए आपको इस Equation को हल करना होगा

डिजिटल दुनिया में, इंटरनेट से जुड़ा होना जागने के बराबर है। घर हो, ऑफिस हो या आराम की जगह, हमें इंटरनेट की जरूरत होती है। और अगर आपको मुफ्त वाई-फाई मिलता है तो वह सिर्फ केक पर आइसिंग है। याया का थाई रेस्तरां, सैन एंटोनियो, टेक्सास, अपने ग्राहकों के लिए ‘आइसिंग ऑन द केक’ पेश कर रहा था। और चीजों को बेहतर बनाने के लिए दीवार से चिपके कागज पर वाई-फाई पासवर्ड लिखा था। ( use free wifi with maths Equation ) क्या यह इससे बेहतर हो सकता है? चने पर अच्छी तरह से गढ़ी गई डिश को अपलोड करते हुए अपने पसंदीदा थाई भोजन को चबाते हुए कल्पना करें। जाहिर तौर पर मुफ्त वाई-फाई केवल गणित के दिमाग के लिए उपलब्ध है क्योंकि पासवर्ड कुछ यादृच्छिक वर्ण नहीं है, बल्कि एक डरावना दिखने वाला गणित समीकरण है जो योग सिग्मा, घातांक और चर से भरा हुआ है, जिसे मुफ्त इंटरनेट सेवा का उपयोग करने के लिए हल करने की आवश्यकता है।

also read: खतरों के खिलाड़ी 11: दिव्यांका त्रिपाठी ने प्यारा सा नोट लिख रोहित शेट्टी को किया धन्यवाद!

समीकरण को हल करने पर आठ वर्ण का पासवर्ड

मूल रूप से Reddit पर Joshua_Glock नाम के एक उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट किया गया। वाई-फाई पासवर्ड की फोटो तुरंत नेटिज़न्स के बीच वायरल हो गई। पोस्ट को शेयर करते हुए जोशुआ ने लिखा, ‘यह एक स्थानीय थाई रेस्तरां का वाई-फाई पासवर्ड है। मैं नेटवर्क में शामिल होने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं। गणित के जादूगर कहाँ हैं? जबकि कुछ Reddit उपयोगकर्ताओं ने जब इस समीकरण को देखा था तो कुछ ने वास्तव में पासवर्ड खोजने में मदद करने के लिए समस्या को हल करना शुरू कर दिया। कई लोगों ने सोचा कि समीकरण गलत है, जबकि अन्य को दो अंकों में उत्तर मिले। कुछ उपयोगकर्ताओं ने पोस्ट किया कि पासवर्ड आठ-वर्ण लंबा होगा।

2016 से चल रही है यह पोस्ट ( use free wifi with maths Equation )

पोस्ट 2016 की है लेकिन अब भी उतनी ही अनोखी और विचित्र है जितनी पांच साल पहले थी। इसके अलावा यह एकमात्र कैफे नहीं है जिसने अपनी सेवाओं की पेशकश करने के लिए इस तरह के अजीबोगरीब तरीके का इस्तेमाल किया है। उदाहरण के लिए, बीजिंग, चीन में एक छोटे से भोजनालय ने अपने ग्राहकों को प्रत्येक व्यंजन की कीमत जानने के लिए गणित की समस्याओं को हल किया जो वे पेश कर रहे थे। एक कैफे ने अपने ग्राहकों से उस कॉफी के लिए शुल्क नहीं लिया, जो उन्होंने परोसी थी, बल्कि उस समय के लिए जो ग्राहक रेस्तरां में बिताते थे, यह कहते हुए, ‘समय ही पैसा है,’ काफी शाब्दिक रूप से। ( use free wifi with maths Equation )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Shopian Encounter : सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने की पूरे इलाके की घेराबंदी
Shopian Encounter : सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने की पूरे इलाके की घेराबंदी