users looses followers : निष्क्रिय खातों को हटाने के लिए एक सफाई अभियान
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| users looses followers : निष्क्रिय खातों को हटाने के लिए एक सफाई अभियान

ट्विटर यूजर्स अचानक खो रहे हैं फॉलोअर्स, गुस्साए लोगों ने नये CEO के कहा भला-बुरा

users looses followers

नई दिल्ली: भारत में ट्विटर यूजर्स अपने फॉलोअर्स की संख्या में अचानक आई गिरावट पर अपना असंतोष व्यक्त कर रहे हैं। जबकि कुछ उपयोगकर्ताओं ने मिनटों में सैकड़ों फैंस को खोने का दावा किया। अन्य ने दावा किया कि एक ही बार में हजारों फैंस को खो दिया है, जिससे उनके अनुयायियों की संख्या में काफी कमी आई है। ट्विटर ने अपने अनुयायियों को बहाल करना शुरू कर दिया है, हालांकि मंच ने बॉट्स और निष्क्रिय खातों को हटाने के लिए एक सफाई अभियान चलाया है। कई ट्विटर यूजर्स ने फालोअर्स घटने के लिए नए सीईओ पराग अग्रवाल को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें खरी-खोटी भी सुनाई है। ( users looses followers )

also read: देश में सरकारें हो गईं हाईटेक, Whats app पर मिलेगी प्रशासन और स्वास्थय जैसी सुविधाएं…

साइट को साफ करने के लिए इसी तरह का प्रयास किया

ट्विटर को खातों को सुरक्षित बनाने और स्पैम और बॉट्स को हटाने के लिए उनकी सफाई के लिए जाना जाता है। ट्विटर ने इस साल की शुरुआत में साइट को साफ करने के लिए इसी तरह का प्रयास किया और कहा कि आप समय-समय पर फैंस की संख्या में कुछ बदलाव देख सकते हैं। फैंस की संख्या में उन खातों को शामिल नहीं किया गया है जिनसे उनके पासवर्ड या फोन नंबर को सत्यापित करने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने ऐसा किया है। स्पैम को रोकने और सभी खातों को सुरक्षित रखने में मदद के लिए हम नियमित रूप से ऐसा करते हैं। इसी तरह के विकास में, ट्विटर ने 3,000 से अधिक खातों को हटाने की घोषणा की, जिनका उपयोग विदेशी राज्य से जुड़े सूचना संचालन के रूप में किया गया था। रॉयटर्स के अनुसार, जिन ट्विटर खातों पर प्रतिबंध लगाया गया था, वे मेक्सिको, चीन और रूस सहित छह देशों के संचालन से जुड़े थे।

नए CEO निय्कित होने के बाद आए नियम ( users looses followers )

इस बीच ट्विटर ने घोषणा की है कि वह उपयोगकर्ताओं को उनकी अनुमति के बिना निजी व्यक्तियों की मीडिया फ़ाइलों, जैसे कि तस्वीरें या वीडियो, वितरित करने की अनुमति नहीं देगा। किसी व्यक्ति के घर का पता, पहचान दस्तावेज, या संपर्क जानकारी जैसी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाने वाली मीडिया फ़ाइलें निगम द्वारा पहले ही प्रतिबंधित कर दी गई थीं। दूसरी ओर, नए दिशानिर्देशों का उद्देश्य उन पोस्टों पर नकेल कसना है जो उनके व्यक्तिगत स्थान का उत्पीड़न या उल्लंघन कर सकती हैं। दिलचस्प बात यह है कि ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के बाहर निकलने के बाद कंपनी द्वारा पराग अग्रवाल को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) घोषित करने के ठीक एक दिन बाद नए नियम आए। ( users looses followers )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पांच में से एक संक्रमित!
पांच में से एक संक्रमित!