nayaindia WhatsApp में अब डिलीट किये हुए मैसेज को भी देख सकते है,आइये जानते है WhatsApp में डिलीट किये मैसेज के किस प्रकार देखा जा सकता है... - Naya India
kishori-yojna
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया|

WhatsApp में अब डिलीट किये हुए मैसेज को भी देख सकते है,आइये जानते है WhatsApp में डिलीट किये मैसेज के किस प्रकार देखा जा सकता है…

WhatsApp  बहूत फेमस मैसेंजिग ऐप है. कुछ समय पहले WhatsApp को फेसबुक ने खरीद लिया था. हाल में WhatsApp का निजता का विवाद चल रहा था. इसके बाद भी WhatsApp लाखो-करोड़ों लोगो का का पसंदीदा चैटिंग ऐप बना हुआ है. WhatsApp समय-समय पर अपने नए-नए फीचर्स ज़ारी करता रहता है. WhatsApp अपना एक और नया फीचर्स लेकर आया है जिसमें आप अपने डिलीट किये हुए मैसेज को देख सकते हैं. आइए जानते है WhatsApp के नई सुविधा के बारे में…..

इसे भी पढ़ें  Corona: 24 घंटे के लिए ‘स्वास्थ्य आग्रह’ पर बैठेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

 

क्या है WhatsApp के नए फीचर में

साल 2017 में WhatsApp ने सेंड किए मैसेज को डिलीट करने का फीचर जारी किया था. इस फीचर से यूजर्स अपने भेजे हुए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं. लेकिन एक तरीका है जिससे WhatsApp पर डिलीट किए गए मैसेज को भी देखा जा सकता है. ऐसा संभव एंड्रॉयड फोन पर थर्ड पार्टी ऐप की मदद से किया जा सकता है. आपको बता दें कि इस तरह के थर्ड पार्टी ऐप्स सिक्योर नहीं हो सकते हैं. वो आपको अन्य डेटा का भी उपयोग कर सकते हैं. इस वजह से ये मैथेड अपने ही रिस्क पर ट्राई करें.

 

कैसे उपयोग करें इस थर्ड पार्टी ऐप का

एंड्रॉयड फोन यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से WhatsRemoved+ को डाउनलोड और इंस्टॉल करें. एक बार ऐप इंस्टॉल हो जाने के बाद ऐप को ओपन कर सभी जरूरी परमिशन इसे देने के बाद ऐप के दोबारा ओपन करें.  WhatsRemoved+ ऐप आपको उन ऐप्स को सेलेक्ट करने कहेगा जिसका नोटिफिकेशन आप सेव करना चाहते हैं.  लिस्ट में से WhatsApp को सेलेक्ट कर लें और अगली स्क्रीन पर यस पर टैप करें. फाइल को सेव करने की परमिशन Allow पर टैप करके दे.  इसके बाद आप इस ऐप को पूरी तरह से अपने काम के लिए उपयोग कर सकते है.

इसे भी पढ़ें रेल यात्रियों के लिए सुखद खबर! 10 अप्रेल से मिलेगी बड़ी राहत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Air India की फ्लाइट के इंजन में आग, पायलट ने दिखाई सूझबूझ, इमरजेंसी लैंडिंग
Air India की फ्लाइट के इंजन में आग, पायलट ने दिखाई सूझबूझ, इमरजेंसी लैंडिंग