लाइफस्टाइल/धर्म

Whatsapp की इस शानदार ट्रिक से कोई भी आपको बेवजह ग्रुप में नहीं जोड़ पाएगा, जानें कैसे..

Share
Whatsapp की इस शानदार ट्रिक से कोई भी आपको बेवजह ग्रुप में नहीं जोड़ पाएगा, जानें कैसे..
वॉट्सएप एक ऐसा शानदार ऐप है जिसका उपयोग भारत में करोड़ों लोग करते है। इस ऐप में अनेकों फीचर है। ( whatsapp group video call ) वॉट्सएप में चैटिंग के साथ-साथ ऑडियो और वीडियो कॉल भी किया जा सकता है। वॉट्सएप ने इतने दूर बैठे लोगों के बीच दूरी को पाटने का काम किया है।  इस एप में कभी भी और किसी से भी एक क्लिक पर बात हो जाती है। वीडियो कॉल के जरिए हमारी जिंदगी बेहद आसान बना दी है। वॉट्सएप ने अनेक लोग ग्रुप चैटिंग के जरिए बात कर सकते है। ग्रुप वीडियो कॉल भी कर सकते है। whatsapp group video call also read: Emergency में पासपोर्ट के लिए पोस्ट ऑफिस की बेहतरीन सुविधा, जानें क्या ऑफर है..

अनचाहे ग्रुप से बचने के लिए करें यह काम ( whatsapp group video call )

अक्सर हमें किसी ग्रुप में हमें जोड़ दिया जाता है। जिसमें हम इच्छुक भी नहीं होते है। उस ग्रुप में ऐसे भी लोग होते है जिनको हम बिल्कुल भी नहीं जानते होते है। इससे बचने के लिए एक ही ऑप्शन बचता है और वो है ग्रुप लेफ्ट कर देना। लेकिन ग्रुप छोड़ने पर भी नोटिफिकेशन ग्रुप चैट में चला जाता है कि किसने ग्रुप लेफ्ट किया और इससे आपका नंबर सबकी नजरों में आ जाएगा। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिससे आपको कोई भी ग्रुप में नहीं जोड़ पाएगा। इस ट्रिक के लिए सबसे पहले आपका वॉट्सएप अपडेट होना चाहिए। अगर नहीं है तो सबसे पहले आप अपना वॉट्सएप अपडेट करें। ( whatsapp group video call ) आइए आपको बताते हैं इस ट्रिक के बारे में जिससे आपको कोई भी ग्रुप पर एड नहीं कर पाएगा। whatsapp group video call

ऐसे एक्टिवेट करें फीचर

  1. सबसे पहले वॉट्सएप ओपन करके सेटिंग्स में जाएं.
  2. सेटिंग्स में आपको कई सारे ऑप्शन दिखेंगे, लेकिन आपको अकाउंट में जाना है.
  3. अकाउंट में आपके सामने प्राइवेसी, सेक्योरिटी, टू स्टेप वेरिफिकेशन जैसे ऑप्शन आएंगे.
  4. आपको प्राइवेसी पर क्लिक करना होगा. नीचे ही आपको ग्रुप्स का ऑप्शन दिखेगा.
  5. वहां आपको एवरीवन, माय कॉन्टेक्ट्स और नोबडी ऑप्शन नजर आएगा.
  6. यहां डिफॉल्ट में एवरीवन रहता है, जिसका मतलब है कोई भी आपको ग्रुप में एड कर सकता है. ( whatsapp group video call )
  7. आप इसको चेंज करके माय कॉन्टेक्ट्स कर सकते हैं, मतलब जिसका नंबर आपके मोबाइल में सेव होगा. वही आपको ग्रुप में एड कर पाएगा.
  8. अगर आप नोबडी करेंगे, तो कोई भी आपको ग्रुप में एड नहीं कर पाएगा.
Published

और पढ़ें