लाइफस्टाइल/धर्म

IOS के लिए WhatsApp नए मैसेज रिएक्शन फीचर पर कर रहा है काम, बिना इंटरनेट के भी एप से कनेक्शन

Share
IOS के लिए WhatsApp नए मैसेज रिएक्शन फीचर पर कर रहा है काम, बिना इंटरनेट के भी एप से कनेक्शन
सैन फ्रांसिस्को:  फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप नए रिएक्शन फीचर्स पर काम कर रहा है क्योंकि प्लेटफॉर्म के नए बीटा वर्जन में रिएक्शन नोटिफिकेशन को नई सेटिंग्स के साथ मैनेज करने या आईओएस यूजर्स के लिए उनका टोन बदलने की क्षमता है।  9To5Mac ने शनिवार को सूचना दी कि इसके साथ उपयोगकर्ताओं को नई प्रतिक्रियाओं से सतर्क (या नहीं) किया जा सकता है, वैसे ही वे WABetaInfo का हवाला देते हुए संदेशों और समूहों की सूचनाओं के साथ हैं। ( whatsapp new fearture ) also read: आर्यन खान ने एनसीबी से कहा कि.. जेल से छूटने के बाद आपको मुझ पर गर्व महसूस होगा

बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी ऐप से कनेक्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि भले ही व्हाट्सएप इस फीचर पर काम कर रहा है लेकिन पब्लिक बीटा टेस्टर्स के लिए इसे आजमाने के लिए प्रतिक्रियाएं अभी भी उपलब्ध नहीं हैं। पहले WABetaInfo ने कहा था कि संदेशों में असीमित मात्रा में प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं लेकिन उनमें से 999 तक पहुंचने पर उनकी गिनती बंद हो जाएगी उसके बाद एक "+" चिन्ह दिखाई देगा। व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट 2.0 पर भी काम कर रहा है, जो एक आईपैड ऐप लाएगा और यूजर्स को अपने फोन के साथ या बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी ऐप से कनेक्ट होने देगा।

मल्टी-डिवाइस बीटा प्रोग्राम में शामिल होने में सक्षम ( whatsapp new fearture )

वर्तमान में इसके डेस्कटॉप ऐप के लिए सार्वजनिक बीटा टेस्टर पहले से ही मल्टी-डिवाइस बीटा प्रोग्राम में शामिल होने में सक्षम हैं। जो आपको इंटरनेट से जुड़े स्मार्टफोन की आवश्यकता के बिना जोड़े गए चार उपकरणों के साथ व्हाट्सएप का उपयोग करने देता है।हाल ही में व्हाट्सएप ने अंततः आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए विश्व स्तर पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप को रोल आउट करना शुरू कर दिया। नए अपडेट के साथ यदि कोई उपयोगकर्ता एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ अपने चैट इतिहास का बैकअप लेने का विकल्प चुनता है तो यह केवल उसके लिए ही सुलभ होगा, और कोई भी बैकअप को अनलॉक करने में सक्षम नहीं होगा। हालिया रिपोर्ट के अनुसार, न तो व्हाट्सएप और न ही बैकअप सेवा प्रदाता अपने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन बैकअप तक पहुंच पाएंगे। ( whatsapp new fearture )
Published

और पढ़ें