whatsapp safty feature : फ्लैश कॉल्स और मैसेज लेवल रिपोर्टिंग
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| whatsapp safty feature : फ्लैश कॉल्स और मैसेज लेवल रिपोर्टिंग

WhatsApp ने भारत में यूजर्स के लिए पेश किए नए सेफ्टी फीचर्स, फ्लैश कॉल्स और मैसेज लेवल रिपोर्टिंग

whatsapp safty feature

नई दिल्ली: मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने भारत में यूजर्स के लिए दो नए सेफ्टी फीचर ‘फ्लैश कॉल्स’ और ‘मैसेज लेवल रिपोर्टिंग’ पेश किए हैं। फ्लैश कॉल्स और मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फीचर लोगों को मैसेजिंग ऐप के उपयोग पर बेहतर सुरक्षा और नियंत्रण की अनुमति देंगे। फ्लैश कॉल के नए एंड्रॉइड उपयोगकर्ता या जो अपने डिवाइस को बार-बार बदलते हैं कोई भी एसएमएस के बजाय एक स्वचालित कॉल के माध्यम से अपने फोन नंबरों को सत्यापित करना चुन सकता है। व्हाट्सएप के अनुसार यह एक ज्यादा सुरक्षित विकल्प है, यह देखते हुए कि यह सब ऐप के भीतर से होता है। ( whatsapp safty feature )

also read: महुआ अब केवल ‘कच्ची शराब’ नहीं, मध्य प्रदेश में अब ‘विरासत की शराब’ है..

दो-चरणीय सत्यापन की क्षमता भी शुरू की

संदेश स्तर रिपोर्टिंग सुविधा उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पर प्राप्त किसी विशेष संदेश की रिपोर्ट करने की अनुमति देती है। यह किसी उपयोगकर्ता को रिपोर्ट करने या ब्लॉक करने के लिए किसी विशेष संदेश को केवल लंबे समय तक दबाकर किया जा सकता है। व्हाट्सएप ने उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर, अंतिम बार देखी गई, और कुछ लोगों से अधिक छिपाने की क्षमता, किसी ऐसे व्यक्ति को ब्लॉक करने की क्षमता, जो परेशान करने वाला साबित हो सकता है, और दो-चरणीय सत्यापन (2FA) करने की क्षमता भी शुरू की है। इस बीच, व्हाट्सएप ने बीटा चैनल पर अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए 2.21.24.8 अपडेट जारी किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी अपने एंड्रॉइड ऐप के लिए मैसेज रिएक्शन नोटिफिकेशन पर काम कर रही है।

मैसेज रिएक्शन फीचर विकसित कर रहा ( whatsapp safty feature )

व्हाट्सएप अब कुछ महीनों से मैसेज रिएक्शन फीचर विकसित कर रहा है जो इसके नाम से स्पष्ट है उपयोगकर्ताओं को संदेशों पर उसी तरह प्रतिक्रिया करने देता है जैसे वे फेसबुक ऐप पर पोस्ट और टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया करते हैं। पहले, व्हाट्सएप की संदेश प्रतिक्रियाओं के उपयोगकर्ताओं को सूचित करने की कोई योजना नहीं थी, लेकिन कंपनी ने बाद में इसे अपने आईओएस ऐप के बीटा संस्करण के लिए विकसित करना शुरू कर दिया और अब यह अपने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को भी यही सुविधा प्रदान करने पर काम कर रही है। ( whatsapp safty feature )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा को कैसे हटाएंगे केंद्र से?
भाजपा को कैसे हटाएंगे केंद्र से?