लाइफस्टाइल/धर्म

माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स एलोन मस्क और जेफ बेजोस से ज्यादा अमीर हो सकते थे अगर उन्होंने ऐसा किया होता तो..

Share
माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स एलोन मस्क और जेफ बेजोस से ज्यादा अमीर हो सकते थे अगर उन्होंने ऐसा किया होता तो..
नई दिल्ली: अगर दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कंपनी के शेयर रखे होते, तो उनकी कुल संपत्ति दुनिया के दो सबसे अमीर लोगों एलोन मस्क और जेफ बेजोस दोनों की संयुक्त संपत्ति से अधिक होती। जब माइक्रोसॉफ्ट पहली बार सितंबर 1998 में दुनिया का सबसे मूल्यवान निगम बना। गेट्स के पास 2.06 बिलियन शेयरों के बराबर का स्वामित्व था। ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट ने 29 अक्टूबर, 2021 को एप्पल इंक को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष रैंक हासिल की। (words richest person ) also read: सीएम योगी ने आजम खां को लिया आड़े हाथों कहा- आम लोगों के साथ ही जेल में बंद कैदियों की भी कोरोना से की रक्षा..

1 नवंबर 2021 तक कुल संपत्ति $136.4 बिलियन होने का अनुमान

अगर गेट्स ने उन शेयरों को रखा होता तो उनकी कुल संपत्ति $693 बिलियन होती, जो मस्क (340.4 बिलियन डॉलर) और बेजोस (200.3 बिलियन डॉलर) की संयुक्त संपत्ति से अधिक होती। दूसरी ओर गेट्स ने 2020 में कंपनी के निदेशक मंडल को छोड़ने से पहले अपने Microsoft स्टॉक का एक बड़ा हिस्सा बेच दिया। 1 नवंबर 2021 तक उनकी कुल संपत्ति $136.4 बिलियन होने का अनुमान है।

Google के सह-संस्थापक लैरी पेज पांचवें स्थान पर (words richest person )

जबकि मस्क और बेजोस अंतरिक्ष अन्वेषण पर ध्यान केंद्रित करते हैं अन्य बातों के अलावा, गेट्स फाउंडेशन दुनिया भर में कई सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल परियोजनाओं में शामिल है। वह कई स्वच्छ ऊर्जा पहलों पर भी काम कर रहा है। बीबीआई के अनुसार लुई वीटन और सेफोरा समेत 70 लक्जरी कंपनियों के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट 169.1 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के तीसरे सबसे धनी व्यक्ति हैं। Google के सह-संस्थापक लैरी पेज पांचवें ($127.7 बिलियन) स्थान पर हैं। ( words richest person )
Published

और पढ़ें