सीएलएटी: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 10 मई को - Naya India
लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया|

सीएलएटी: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 10 मई को

नई दिल्ली। ‘कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट’ (सीएलएटी) का आयोजन अगले साल 10 मई को किया जाएगा। इस बाबत अधिसूचना इस साल दिसंबर के अंतिम हफ्ते में जारी की जाएगी। ‘कन्सोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी’ की ओर से बृहस्पतिवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सीएलएटी, 2020 की परीक्षा 10 मई 2020 को रविवार के दिन आयोजित की जाएगी। एक जनवरी से ऑनलाइन फॉर्म उपलब्ध होंगे।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि कन्सोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष और हैदराबाद के नलसार विधि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो फैजान मुस्तफा की अध्यक्षता में बेंगलुरु में ‘कन्सोर्टियम ऑफ एन एल यू’ की बैठक में इस बाबत निर्णय किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें: भारतीय सेना में नर्सिंग कोर्स के लिए करें आवेदन

इसमें बताया गया है कि दिसंबर के अंतिम हफ्ते में परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी।  सीएलएटी 2020 में प्रश्नों की संख्या को 200 से घटाकर 120-150 कर दिया गया है।प्रो मुस्तफा ने कहा कि 120 मिनट में छात्र से 200 सवाल करना सही नहीं है। इससे छात्रों पर काफी मानसिक दबाव पड़ता है।

विज्ञप्ति के मुताबिक इस बैठक में, भोपाल स्थित एनएलआईयू के कुलपति प्रो वी विजयकुमार को कन्सोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का नया अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है, जबकि पंजाब के आरजीएनयूएल के कुलपति प्रो परमजीत एस जायसवाल इसका उपाध्यक्ष चुना गया है। वहीं, सीएलएटी 2020 का संयोजक जबलपुर स्थित धर्मशाला राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो बलराज चौहान को चुना गया है।

ये खबर भी पढ़ें: जीजेयू यूनिवर्सटी में प्रवेश शुरू, चार नए कोर्स

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शी की यात्रा पर भारत की चुप्पी!
शी की यात्रा पर भारत की चुप्पी!