nayaindia exam postponed :रेलवे ने एनटीपीसी, लेवल 1 की परीक्षा स्थगित
देश | लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया| exam postponed :रेलवे ने एनटीपीसी, लेवल 1 की परीक्षा स्थगित

नौकरी चाहने वालों के विरोध के बीच रेलवे ने एनटीपीसी, लेवल 1 की परीक्षा स्थगित की

exam postponed

नई दिल्ली: एक प्रवक्ता ने बुधवार 26 जनवरी को कहा कि उम्मीदवारों के विरोध के बीच, रेल मंत्रालय ने गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) और स्तर 1 परीक्षणों को निलंबित करने का फैसला किया है। रेलवे ने विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्डों (आरआरबी) के तहत परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों और असफल होने वालों की शिकायतों को सुनने के लिए एक समिति भी बनाई है। “रेल मंत्रालय ने छात्रों के विरोध के मद्देनजर गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों और रेलवे भर्ती बोर्ड के स्तर 1 की परीक्षाओं पर रोक लगा दी है। एएनआई ने रेल मंत्रालय के हवाले से कहा कि उत्तीर्ण या अनुत्तीर्ण अभ्यर्थियों की सुनवाई के लिए एक समिति का गठन किया गया है। यह मंत्रालय को एक रिपोर्ट देगा। (exam postponed) 

also read: Republic Day पर पीएम मोदी ने क्रिस गेल और जोंटी रोड्स को लिखा पत्र, एक ने बेटी का नाम रखा है ‘इंडिया’…

 रेलवे ने अपने नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को चेतावनी 

मंगलवार को, रेलवे ने अपने नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को चेतावनी दी थी कि विरोध करते हुए बर्बरता और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वालों को रेलवे में कभी भी काम पर रखने से रोक दिया जाएगा। मंत्रालय ने कहा था गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले रेलवे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को रेलवे की नौकरी पाने से आजीवन रोक का सामना करना पड़ सकता है। बिहार में प्रदर्शनकारियों के रेलवे ट्रैक पर बैठने के एक दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। रेलवे आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा 2021 के परिणाम के खिलाफ देश भर में हजारों छात्र विरोध कर रहे हैं, जो 15 जनवरी को घोषित किया गया था।

अधिसूचना में दूसरे चरण की परीक्षा का स्पष्ट उल्लेख (exam postponed)

उम्मीदवारों ने दो चरणों में परीक्षा आयोजित करने के रेलवे के फैसले पर आपत्ति जताते हुए दावा किया है कि अंतिम चयन के लिए दूसरा चरण कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के लिए आरआरबी-एनटीपीसी के पहले चरण में उपस्थित होने और उत्तीर्ण करने वालों को ‘धोखा’ देने जैसा है। सीबीटी -1 परीक्षा के लिए आरआरबी एनटीपीसी के परिणाम सीबीटी -2 के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए जारी किए गए थे। इन आरोपों को खारिज करते हुए रेल मंत्रालय ने कहा है कि अधिसूचना में दूसरे चरण की परीक्षा का स्पष्ट उल्लेख किया गया था. (exam postponed)

Leave a comment

Your email address will not be published.

six − one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Presidential Election : मुर्मू ने में समर्थन के लिए झारखंड के सीएम से की बात…
Presidential Election : मुर्मू ने में समर्थन के लिए झारखंड के सीएम से की बात…