nayaindia CADD: CADD के जरिए युवाओं के पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका
बूढ़ा पहाड़
लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया| CADD: CADD के जरिए युवाओं के पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका

CADD के जरिए युवाओं के पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका

नई दिल्ली | CADD: कंप्यूटर में जॉब की तलाश में जुटे बेरोजगार युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। ऐसे युवाओं के लिए कंप्यूटर एडेड डिजाइन एंड ड्राफ्टिंग (CADD) केंद्र की शुरुआत की गई है। इस केंद्र के माध्यम से एक साल में 5,000 इंजीनियरिंग छात्रों को नौकरी प्रदान करने के उद्देश्य से ‘फर्स्ट जॉब पक्का’ नाम से एक प्रशिक्षण सह प्लेसमेंट पहल भी शुरू किया गया है।

ये भी पढ़ें:- मार्करम के कैच को Virat Kohli ने छोड़ा वायरल हुआ अश्विन का रिएक्शन

सोशल मीडिया पर ‘फर्स्ट जॉब पक्का’ अभियान शुरू
सीएडीडी सेंटर ने इसे और भी लोकप्रिय बनाने के लिए सोशल मीडिया पर भी ‘फर्स्ट जॉब पक्का’ (First Job Pakka) अभियान शुरू किया है। इस अभियान के माध्यम से छात्रों और युवाओं को इससे संबंधित कई जानकारियां उपलब्ध हो सकेगी। यह छात्रों को प्रशिक्षित करने और आगामी उद्योग नौकरियों के लिए तैयार रहने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

ये भी पढ़ें:- स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को बढ़ा रहा पंजाब

प्रोजेक्ट मैनेजमेंट स्किल्स की भी होगी सुविधा
सीएडीडी केंद्र के पाठ्यक्रमों में युवाओं को और आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। जिसके लिए इसमें सीएडी/सीएई के अलावा प्रोग्रामिंग और एल्गोरिथम विकास में प्रशिक्षण और सभी इंजीनियरिंग स्ट्रीम्स में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट स्किल्स की सुविधा भी उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ें:- चीफ सेलेक्टर ने Prithvi Shaw के खेलने पर जारी किया बयान, नहीं मिली जगह

इंडस्ट्री की जरूरतों और छात्रों की क्षमताओं के अनुरूप
CADD सेंटर के चेयरमैन ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, फर्स्ट जॉब पक्का इंडस्ट्री की जरूरतों और छात्रों की क्षमताओं के बीच अंतर को कम करने का कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि, इंडस्ट्री की मांग के अनुसार हमारे पास कई नए कोर्स हैं, जो सभी वास्तविक नौकरी के हिसाब से हैं। हमारे कोर्स ने इंडस्ट्री की कई नई जरूरतों को कंट्रोल करने का कार्य किया है और हमें विश्वास है कि यह हमारे उद्योग के ग्राहकों की जरूरतों और हमारे छात्रों की उच्च आकांक्षाओं को भी पूरा करेगा।

ये भी पढ़ें :- तेईस सरपंच निर्विरोध चुने गए

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 14 =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दुबई में नए इस्लाम की पुकार !
दुबई में नए इस्लाम की पुकार !