nayaindia जेईई और नीट परीक्षाओं की घोषणा कल होने के आसार - Naya India
लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया|

जेईई और नीट परीक्षाओं की घोषणा कल होने के आसार

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ 5 मई को देशभर के छात्रों से वेबिनार के माध्यम से चर्चा करेंगे।

छात्रों से ऑनलाइन होने वाली इस चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री कोरोना संकटकाल के दौरान छात्रों के मन में उठ रहे सवालों के जवाब देंगे। मंत्री इसी दौरान जेईई एवं नीट की परीक्षा की तिथियों की घोषणा भी कर सकते हैं।

निशंक ने जानकारी दी कि 5 मई को छात्रों से संवाद के दौरान वह जेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथियों की भी घोषणा करेंगे, जिससे कि छात्रों में परीक्षाओं को लेकर जो संशय है, वह दूर हो जाए और वह अपनी तैयारी सुचारु रूप से कर सकें।

गौरतलब है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय की सलाह पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नीट और जेईई की परीक्षा का कार्यक्रम तैयार किया है। इसके पहले, केंद्रीय मंत्री वेबिनार के माध्यम से 27 अप्रैल को अभिभावकों से संवाद कर चुके हैं, जिसमें देशभर से 20000 से ज्यादा अभिभावकों ने हिस्सा लिया था।

छात्रों के सवालों के जवाब देने अलावा केंद्रीय मंत्री अपने वेबिनार संवाद के माध्यम से मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे ऑनलाइन शिक्षा के लिए विभिन्न अभियानों और योजनाओं के बारे में सभी को अवगत कराएंगे और उन्हें इसका ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उदयपुर में परिवार के छह सदस्यों ती संदिग्ध हालात में मौत
उदयपुर में परिवार के छह सदस्यों ती संदिग्ध हालात में मौत