यूथ करियर

Rajasthan Constable bharti 2021: राजस्थान पुलिस में निकली भर्ती, अक्टूबर से शुरु हो सकती है 8000 पदों पर भर्तियां

Share
Rajasthan Constable bharti 2021: राजस्थान पुलिस में निकली भर्ती, अक्टूबर से शुरु हो सकती है 8000 पदों पर भर्तियां
कोरोना काल के बाद युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है। लंबे समय से युवा सरकारी नौकरी को लिए तैयारी कर रहे है। और भर्ती के लिे इंतजार भी। लेकिन अब सभी के लिए एक अच्छी खबर है। यह खबर राजस्थान के युवाओं के लिए है जो नौकरी की तैयारी कर रहे है। राजस्थान में युवाओं के पास पुलिस भर्ती में शामिल होकर नौकरी करने का शानदार  मौका है। दरअसल राजस्थान सरकार में वित्त विभाग की ओर से पुलिस हेडक्वार्टर को कांस्टेबल भर्ती के संबंध में आधिकारिक अनुमति दे दी गई है। ऐसे में अब पुलिस हेडक्वार्टर भर्ती प्रक्रिया की तैयारी में लग गया है। मीडिया रिपोट्स की मानें तो राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती इसी साल अक्टूबर तक शुरू हो जाएगी। ( Rajasthan Constable bharti 2021 )

इस वोबसाइट पर जाकर करे चेक

राजस्थान पुलिस द्वारा जल्द ही भर्ती प्रक्रिया के संबंध में डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। आवेदन करने की इच्छा रखने वाले योग्य अभ्यर्थी समय-समय पर राजस्थान पुलिस विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.police.rajasthan.gov.in/ में विजिट करते रहें, जिससे पूरी डिटेल जानकारी प्राप्त हो सके। ( Rajasthan Constable bharti 2021)

8000 से अधिक पदों पर होनी है भर्ती ( Rajasthan Constable bharti 2021 )

बता दें कि राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद में 8000 से अधिक पदों पर भर्ती होनी है। यह भर्ती दो बार में की जाएगी। वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान कांस्टेबल के 4 हजार 438 पदों पर भर्ती की जाएगी। जबकि वर्ष 2022-23 के दौरान बांकी बचे लगभग 4 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। खास बात यह है कि मौजूदा समय में राजस्थान पुलिस विभाग में कांस्टेबल के 5 हजार 438 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। जबकि चालानी गार्ड के 438 अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया जा सकता है। इन पदों पर भर्ती के लिए पहले ही अनुमति दी जा चुकी है। ( Rajasthan Constable bharti 2021 )
Published

और पढ़ें