RBI Bank Medical Consultant :RBI बैंक मेडिकल कंसल्टेंट पर सीधे भर्ती
लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया| RBI Bank Medical Consultant :RBI बैंक मेडिकल कंसल्टेंट पर सीधे भर्ती

RBI मेडिकल कंसल्टेंट के पद पर कर रहा बिना परीक्षा के भर्ती, जाने इससे संबंधित सभी जानकारियां

दिल्ली |  भारतीय रिजर्व बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका मिला है। RBI अपने यहां नौकरी के लिए बिना परीक्षा के सीधे भर्ती कर रहा है। इच्छुक अभ्यार्थी इस पद के लिए आवेदन कर सीधे नौकरी पा सकते है। RBI बैंक मेडिकल कंसल्टेंट के पद पर बिना परीक्षा के भर्ती कर रहा है। इस भर्ती के लिए RBI ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। RBI में सरकारी नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में पांच अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। ( RBI Bank Medical Consultant) आरबीआई की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार बैंक्स मेडिकल कंसल्टेंट के पद पर भर्ती के लिए सिर्फ इंटरव्यू होगा। बैंक्स मेडिकल कसल्टेंट की भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन आरबीआई की वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर देखा जा सकता है। यह नोटिफिकेशन आठ सितंबर को जारी हुआ था.

also read: जेट एयरवेज अपनी उड़ान भरने के लिए पूरी तरह से तैयार, जानें जेट एयरवेज की पुनरुद्धार योजना..

MBBS का डिग्री होनी जरूरी

इच्छुक अभ्यर्थी के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा जनरल मेडिसिन में मास्टर की डिग्री वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ किसी अस्पताल या क्लीनिक में मेडिकल प्रैक्टिशनर के तौर पर कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए। ( RBI Bank Medical Consultant) योग्य अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसमें चयनित अभ्यर्थी का मेडिकल टेस्ट होगा।

3 साल के लिए सैलरी कॉन्ट्रेक्ट

RBI बीएमसी भर्ती 2021 के लिए चयनित म्मीदवारों को 3 साल के लिए 1000 रुपये प्रति घंटा कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर रखा जाएगा।  कंसल्टेंट के पद पर चयनित होने के बाद सोमवार से गुरुवार तक सुबह नौ बजे से 11 बजे तक और शाम को 4.45 से 6 बजे तक काम करना होगा। जबकि शुक्रवार को सुबह की शिफ्ट दोपहर 12 बजे तक रहेगी। वहीं, रविवार को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक ही काम होगा।

कैसे करना है आवेदन ( RBI Bank Medical Consultant)

आरबीआई बैंक्स मेडिकल कंसल्टेंट भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन करना है। अभ्यर्थी प्रिंसिपल, कृषि बैंकिंग कॉलेज, भारतीय रिजर्व बैंक, यूनिवर्सिटी रोड, पुणे – 411016 पते पर आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन एक सीलबंद कवर में भेजा जाना चाहिए जिस पर निर्धारित घंटे के पारिश्रमिक के साथ अनुबंध के आधार पर बैंक के चिकित्सा सलाहकार के पद के लिए आवेदन लिखना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Goa: प्राइवेट अस्पतालों में Remadecivir and oxygen की निगरानी करेंगे नोडल अधिकारी
Goa: प्राइवेट अस्पतालों में Remadecivir and oxygen की निगरानी करेंगे नोडल अधिकारी