राशिफल 01 जनवरी बुधवार - Naya India
लाइफ स्टाइल | राशि| नया इंडिया|

राशिफल 01 जनवरी बुधवार

मेष राशि –
मेष राशि वाले को 2020 में  नहीं होगी धन की कमी ,बदलेंगे गर्दिश के सितारे, साल 2020 की शुरुआत मेष राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छी होगी लेकिन साल के मध्य में धन से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस साल जुआ सट्टा लाटरी लेन-देन का काम न करें। अपने स्वास्थ्य की कतई अनदेखी न करें। अक्टूबर से नवंबर के महीने में जीवन-साथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है| यात्रा के दौरान दुर्घटना होने की भी संभावना है। संतान की ओर से इस वर्ष अच्छे समाचार सुनने को मिलेंगे। साल के आखिरी में आप अपने घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न करा सकते हैं।विद्यार्थियों के लिए 2020 एक्साम्स में अच्छे नम्बरो से पास करवाने वाला रहेगा| अविवाहित लोगो का इस वर्ष विवाह हो सकता है| दाम्पत्य जीवन मधुर बना रहेगा|

उपाय:
महीने में एक बार किसी मंदिर / गुरुद्वारे में 8 किलो आलू दान करें।
अपने निवास स्थान पर दक्षिण दिशा में एक लाल रंग का झंडा लगाये
7 बार बजरंग बाण पढते हुए  के साथ काले धागे में गाँठ लगाते जाये और उस धागे को अपनी दाहिने हाथ की कलाई में बांध ले

वृषभ राशि –
वृषभ राशि वालों के लिए साल 2020 की शुरुआत भले ही अच्छी न हो लेकिन साल का अंत काफी अच्छा रहेगा।  सिर्फ साल की शुरुआत और अंत में अपनी सेहत का ध्यान रखें बाकी ये साल स्वास्थ्य के हिसाब से बेहतर गुजरेगा। मार्च महीने में आपको एक ऐसी नौकरी का ऑफर आएगा जो आपकी जिंदगी बदल सकता है। इस वर्ष आप काम के सिलसिले में विदेश भी जा सकते हैं। निसंतान दंपत्तियों को इस वर्ष संतान का सुख मिलने के पूरे योग हैं। चूँकि इस साल 2 सितंबर तक राहु आपके दूसरे भाव में विराजमान होगा इसलिए पैसों के लेनदेन के मामलों में थोड़ी सतर्कता बरतें। हालांकि साल के मध्य में आपकी आर्थिक स्थिति लाभकारी सिद्ध होगी। सिंतबर महीना आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। इस दौरान न ही कहीं निवेश करें और न ही कोई नई चीज खरीदें। वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा और कोई बड़ी समस्या नहीं आएगी। विद्यार्थियों को अच्छे नम्बरो से पास होने के लिए मेहनत करनी होगी |

उपाय:
महीने में एक बार अंधे बच्चो के स्कूल में 11 किलो शक्कर का दान करे |
अपने सीधे हाथ की कलाई में बगलमुखी मन्त्र से अभिमंत्रित काला डोरा  बांधे
किसी गरीब जरूरतमंद कन्या का कन्यादान करे

मिथुन राशिफल
मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2020 कई नई सौगातें लेकर आएगा। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होगी। धन का कारक ग्रह बृहस्पति अप्रैल से जुलाई के मध्य आप के अष्टम भाव में स्थित रहेगा जिस कारण कुछ आर्थिक निर्णयों में आपको हानि उठानी पड़ सकती है। व्यवसाय करने वालों के लिए भी यह साल बहुत शुभ है। करियर में आपको कई तरह के उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। इसके बावजूद आपकी नौकरी को साल भर तक कोई खतरा नहीं है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े छात्रों के लिए भी यह वर्ष बहुत अच्छा रहेगा। अक्टूबर से लेकर दिसंबर के समय आप अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं।  साल के मध्य में स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है लेकिन साल के अंत तक आप खुद को फिट महसूस करने लगेंगे। आपको बासी, गरिष्ठ और असंतुलित भोजन नहीं करना चाहिए। कार्य अधिक करने से आपको शारीरिक थकान महसूस होगी।

उपाय:
हर बुधवार गौशाला जाकर गौ सेवा करे |
अपने निवास स्थान के ईशान कोण में कमल का पुष्प उगाये
वृद्धाश्रम में बुधवार को हरी सब्जियों का दान करे

कर्क राशिफल –
राशिफल 2020 के मुताबिक़ यह साल कर्क राशि वालों के लिए हर लिहाज से अच्छा रहेगा। इस साल आपके शत्रुओं की पराजय होगी, कोर्ट कचहरी के मामलों में भी आपको सफलता हाथ लगेगी। साल के मध्य में आय के नए रास्ते खुलने की पूरी उम्मीद है। आपको इस साल किसी भी लंबी यात्रा के दौरान सतर्क रहना होगा क्योंकि कोई दुर्घटना हो सकती है। इस साल रुका धन भी आपको प्राप्त हो सकता है। कर्क राशि के जो लोग शादी योग्य हैं इस साल शादी के बंधन में बंध सकते हैं। हालांकि यह वर्ष कई मामलों में आपके लिए अच्छा रहेगा लेकिन फिर भी हर निर्णय सोच-समझकर ही लें।

उपाय:
हर बुधवार को शिवलिंग का दूध से अभिषेक करे | दूध का दान करे |
अपने घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ पर हर बुधवार को थोड़ा आटा छिड़के
कन्याओ के अनाथाश्रम में शक्कर और चावल की बोरी का दान करे

सिंह राशिफल –
सिंह राशि के जातकों के लिए साल की शुरुआत बेहद अच्छी होगी। फरवरी महीने में आपको विदेश में नौकरी करने का मौका मिलेगा। आर्थिक स्थिति का ग्राफ भी आपका बहुत अच्छा रहेगा। साल के मध्य में आप नया घर या ऑफ़िस खरीद सकते हैं। हालांकि अगस्त से लेकर अक्टूबर तक का समय थोड़ा निराशाजनक रहेगा। कोई क़ीमती चीज खो सकती है। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर जरा भी लापरवाही न बरतें। अप्रैल से जुलाई के मध्य तक आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना पड़ेगा क्योंकि इस समय अष्टम भाव के स्वामी बृहस्पति आपके छठे भाव में प्रवेश करेंगे जोकि रोगों का भाव है इस दौरान आपको कोई ऐसा रोग लग सकता है जो लंबे समय तक चल सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष काफी सफलता देने वाला रहेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों को भी इस वर्ष अनुकूल परिणाम मिलेंगे। साल के अंत में आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है। इस दौरान आपको धन लाभ के लिए अधिक से अधिक प्रयास करने होंगे।

उपाय:
रोजाना सूर्य देव को जल का अर्ध्य प्रदान करे | आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करे |
महीने में एक रविवार बगैर नमक के सेवन का व्रत रखे | सफलता कदम चूमेंगी |
वजन के बराबर गुड़ का दान गौशाला में करे
महामृत्युंजय मंत्र  7 बार पढते हुए  के साथ काले धागे में गाँठ लगाते जाये और उस धागेको अपनी दाहिने हाथ की कलाई में बांध ले

कन्या राशिफल –
क्रोध और अहंकार को अपने दोस्त ना बनाये
राशिफल 2020 के कथनानुसार इस साल स्वास्थ्य के मामले में भाग्य आपके साथ रहेगा। मई के महीने में संभव है कि कोई पुरानी ठीक हो चुकी बीमारी फिर से परेशान करे। सारे साल आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस साल आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहने की संभावना है। इस साल आपके कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिल सकती है जिससे घर में खुशियां आएंगी। आपके बच्चे भी इस साल पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इस राशि के छात्रों को इस साल कोई उपलब्धि मिलने की संभावना है। आर्थिक दृष्टि से भी आपको इस साल लाभ मिलने के पूरे आसार हैं। जमीन से जुड़े मामलों में साल की शुरुआत या अंत में अच्छे समाचार मिल सकते हैं। बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए ये साल काफी ज्यादा लाभदायक साबित हो सकता है। साल 2020 में आपका अच्छा भाग्य  कई कामों में आपका साथ निभाएगा।

उपाय:
हर बुधवार गणेश मंदिर में दर्शन करे,दूर्वा ,लड्डू अर्पण करे|
अपने निवास स्थान पर उत्तर दिशा में एक तोते की तस्वीर लगाये
कन्याओ के अनाथाश्रम महीने के एक बुधवार को रसगुल्लों का दान करे
गणेश जी भगवान् के 108 नाम का पाठ 7 बार पढते हुए  के साथ हरे धागे में गाँठ लगाते जाये और उस धागेको अपनी दाहिने हाथ की कलाई में बांध ले

तुला राशिफल
तुला राशि के जातको के लिए यह साल मिला-जुला साबित होगा।  विशेष रूप से कार्यक्षेत्र में इस राशि वालों को साल 2020 में सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में भी इस साल मधुरता रहेगी और अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे। साल के बीच में शनि की ढैय्या की वजह से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान किसी भी प्रकार के लेन-देन में सावधानी बरतें नहीं तो नुकसान हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधान रहें।नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को भी इस साल सफलता मिल सकती है। साथ ही प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोत्तरी का भी योग है।छात्रों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। परीक्षाओं में सफलता पूरी तरह मेहनत पर निर्भर होगी। स्वास्थ्य एक ऐसा क्षेत्र है जहां आपको परेशान होना पड़ सकता है।

उपाय:
हर शुक्रवार देवी मंदिर में दर्शन करे| गुलाब के पुष्पों की माला अर्पण करे|
महीने के एक शुक्रवार को साबूदाने की खीर का प्रसाद बना कर देवी मंदिर में वितरित करे
नवार्ण मन्त्र का जाप करते हुए  काले धागे में 9 गाँठ लगाते जाये और उस धागेको अपनी दाहिने हाथ की कलाई में बांध ले

वृश्चिक राशिफल
वृश्चिक राशि वाले जातको के लिए वर्ष 2020  शुभ फल प्रदान करने वाला रहेगा ।साल की शुरुआत अच्छी होगी लेकिन मध्य थोड़ा कठिन रहेगा। आर्थिक स्थिति साल के मध्य में थोड़ी खराब हो सकती है। लेकिन सिंतबर महीने के बाद सब सही हो जाएगा। वैवाहिक लोगों का जीवन अच्छा रहेगा। जो लोग अविवाहित हैं उनकी इस साल शादी होने के योग हैं। दसवीं और बारहवीं के छात्रों को इस साल मनचाहा रिजल्ट मिलेगा और मनचाहे कॉलेज में एडमिशन भी मिलेगा। नौकरीपेशा के लिए प्रमोशन, वेतन वृद्धि दिलवाने वाला रहेगा। व्यापारियों को अच्छा लाभ मिल सकता है। हृदय और पेट संबंधी कुछ परेशानी हो सकती हैं, हालांकि यह अल्पकालीन होंगी।

उपाय:
महीने में एक बार सुन्दरकाण्ड का पाठ करे|
हर मंगलवार हनुमान जी मंदिर में दर्शन करे| पान का बीड़ा अर्पण करे|
मंगलवार को बंदरो को गुड़ चना खिलाये
हनुमान चालीसा का जाप करते हुए लाल धागे में 7 गाँठ लगाते जाये और उस धागेको अपनी दाहिने हाथ की कलाई में बांध ले

धनु राशिफल
धनु राशि के जातकों को साल 2020 में करियर के लिहाज से काफी मेहनत करने की जरूरत है। साल की शुरुआत में नौकरी को खतरा हो सकता है लेकिन बाद में स्थिति सही हो जाएगी। आर्थिक स्थिति साल के शुरुआत में थोड़ी चुनौतीपूर्ण रहेगी लेकिन साल के मध्य में पैसा आएगा। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों को इस वर्ष अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस राशि के जो जातक विदेश जाना चाहते हैं उनकी मुराद इस साल पूरी हो सकती है। इस साल आपके प्रमोशन के भी पूरे चांस हैं।इस साल शनि की ढैय्या  थोड़ा परेशान भी करेगी।

उपाय:
गुरुवार को साई बाबा के मंदिर में दर्शन करे और एक ब्रेड का पैकेट चढ़ाये
अपने घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ पर हर गुरुवार थोड़ी हल्दी छिड़के
कुष्ठाश्रम में महीने में एक बार 11 किलो केले के फलो का दान करे

मकर राशिफल
मकर राशि वाले जातको के लिए वर्ष 2020 अच्छा रहेगा। समय आपके अनुकूल रहेगा व्यापारियों को व्यापार में मुनाफ़ा होगा। समय बेहद ही अच्छा है, बस अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए हमेशा प्रयासरत् रहने की दरक़ार है। परिवार मे शुभ मांगलिक कार्य होंगे। अति उत्साह में आर्थिक स्तर पर नुकसान हो सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए साल 2020  एक सफल साल साबित हो सकता है। अचानक धन लाभ व पैतृक संपत्ति या लॉटरी आदि के भी  योग बने हुए हैं। साल 2020 मकर राशि के छात्रों के खास साबित हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षा  देने वाले छात्रों को सफलता मिल सकती है।

उपाय:
महीने में एक बार वृद्वाश्रम कुष्ठ में काली उरद दाल का दान करे
हर शनिवार छाया दान करे
हनुमान चालीसा का नियमित रूप से पाठ करे

कुम्भ राशिफल
कुम्भ राशि वाले जातको के लिए वर्ष 2020 मध्यम फल देने वाला रहेगा | 2020 में  इस राशि वालों को मकान, भूमि और जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। जो लोग नौकरी करते हैं इस साल उनको तरक्की मिल सकती है। शनि की साढ़े साती आपके ऊपर होने से इस साल स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो यह साल आपको अच्छे अनुभव देगा। पाटर्नरशिप के काम में ईमानदारी बरतें अन्यथा नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह साल मिला-जुला हो सकता है। अधिक मेहनत का  परिणाम कम मिले तो घबराइएगा नहीं, वक्त आने पर आपको अपने हिस्से की सफलता अवश्य मिलेगी।

उपाय:
हर शनिवार शनि मंदिर में तेल  और तिल अर्पण करे|
शनिदेव के 108 नामों का जाप करें और पीपल के पेड़ के नीचे पानी चढ़ाएं।
हनुमान चालीसा का जाप करते हुए लाल  धागे में 7 गाँठ लगाते जाये और उस धागेको अपनी दाहिने हाथ की कलाई में बांध ले

मीन राशि
साल 202 में आप नौकरी छोड़कर अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जिसमें आपको काफी तरक्की मिलेगी। पेट के रोगी के लिए साल का मध्य सही नहीं है। इस दौरान अगर आपने अपने खानपान पर विशेष ध्यान नहीं दिया तो आपको पेट का अल्सर हो सकता है। इस साल आप नए दोस्त बनाएंगे। ये दोस्त आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएंगे। जमीनी मामलों को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है। लेकिन आप अपनी सूझबूझ के कारण सब सही कर लेंगे। बुजुर्ग लोगों का आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा जिसके कारण आपके बिगड़ते काम भी बनने लगेंगे। आर्थिक स्थिति इस साल मजबूत होगी। साल की शुरुआत में ही 24 जनवरी को शनिदेव आपके ग्यारहवें भाव में प्रवेश करेंगे इसके बाद आप जिस चीज में हाथ डालेंगे सफलता आपके कदम चूमेगी।

उपाय:
हर गुरुवार विष्णु मंदिर में कमल का पुष्प अर्पण करे|
विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करे
केले के पौधे की जड़ को पीले कपडे में बाँध कर अपने पास रखे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *