राशिफल 04 दिसम्बर बुधवार

मेष (Aries): आज बड़ी योजनाओं और बड़े विचारों पर बात होगी इसलिए बातचीत में खास ध्यान दें। आज आप किसी भी मौके फायदा उठाने में देर न करें। सभी के साथ सहयोग का रवैया रखें। आज के दिन की सफलता के लिए लाल चन्दन का तिलक लगाये।

वृष (Taurus): आज  अपने आइडियाज को थोड़ा प्रैक्टिकल बनाने की कोशिश करे । यदि कुछ लोग आपकी राय से सहमत नहीं हैं, तो उनसे ज्यादा न उलझे। जीवन में स्थिरता के लिए अपने विचारों में स्थिरता लाने की आवश्यकता है। आज के दिन की सफलता के लिए शिव मंदिर मे दूध का दान करे ।

मिथुन (Gemini): आपको आज के दिन बातों की बजाए अपने कामकाज पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए ।  परिवारजनो के साथ आज नरमी भरा व्यवहार रखें। अपनी किसी भी बात पर अड़ियल न हों।आज के  दिन की सफलता के लिए प्रातः पितरो के नाम का घी का दीपक जलाये ।

कर्क (Cancer): आज व्यर्थ चिंताओं में आज का दिन खराब न करें।  पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें क्योंकि वर्तमान में ही भविष्य का निर्माण होता है।आज के  दिन की सफलता के लिए कन्या को कुछ भेंट अवश्य दे ।

सिंह (Leo): आज अपने काम को अपने निजी जीवन की समस्याओं से भागने का जरिया न बनाएं। जो भी परेशानी हो उसका सामना करें, जल्द ही परिस्थिति अनुकूल हो जाएगी। आज के दिन की सफलता के लिए आज के दिन अनाथाश्रम मे फलों का दान करे ।

कन्या (Virgo): आज आपका दिन मिश्रित फल देने वाला रहेगा ।  यदि नौकरी आपकी मन मर्ज़ी की न हो तो भी उसपर सोच विचार किये बिना उसे जाने न दें।आप अपने आप को और अपनी ज़रूरतों को न भूल जाएँ। दिन की सफलता के लिए अपने माता पिता को कुछ मीठा अवश्य खिलाये ।

तुला (Libra): अपने आपकी किसी से तुलना करके अपने आपको किसी से भी छोटा न समझें। प्रत्येक व्यक्ति में विशिष्ट गुण होते हैं । अपना जीवन लक्ष्य ढूँढें, अपने इस जन्म का उद्देश्य जानें और उसकी ओर अग्रसर हों।  आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करे ।

वृश्चिक (Scorpio): आज यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो किसी से सलाह करें। आज का दिन अच्छी तरह गुजरे इसके लिए आपको अपने अहं  और महत्वाकांक्षाओं को आज त्यागना होगा । दूसरों से सीखने के लिए तत्पर रहें। आज के दिन की सफलता के लिए बंदरो को केले खिलाये ।

धनु (Sagittarius): आज तेजी से काम करने की आदत बनाएं। व्यापार-व्यवसाय में श्रेष्ठ योग बनेंगे।नए रास्ते खोजने, नए विकल्पों पर विचार करने में संकोच न करें। अपने आत्मसम्मान के साथ कोई समझौता न करें। आज के दिन की सफलता के लिए भगवान शिव की आरधना करके दिन की शुरुआत करे

मकर (Capricorn): आज किसी भी समस्या से अधिक परेशान न हों, उसे एक नए दृष्टिकोण से देखेंगे तो उससे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।साझेदारी में काम करना आपको फायदेमन्द रहेगा।  आज दिन की सफलता के लिए छोटी कन्या को बिस्कुट का पैकेट का दान करे ।

कुंभ (Aquarius): आज यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है। अपनी विचारधारों को अत्यधिक त्यागना ज़रूरी नहीं जब तक की वह आपके और आपके अपनों के लिए हानिकारक न हो।दिन की सफलता के लिए श्री हनुमान जी मंदिर मे एक मीठा पान चढ़ाये।

मीन (Pisces): आज के दिन आपको कोई ऐसा निर्णय लेना पड़ सकता है जिसे आप कुछ समय से टाल रहे हैं। जितनी जल्दी इस विषय को निपटा लेंगे, उतनी ही सहजता से इसका समाधान हो जाएगा। आज के  दिन की सफलता के लिए किसी भूखे आदमी को भोजन करवाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares