राशिफल 05 नवम्बर मंगलवार

मेष(Aries): अपनी मंजिल पर पहुंच कर भी आप कभी- कभी अपने आपको बहुत पीछे महसूस करते हैं। पूरा फासला तय करने में अभी एक सांस की दौड़ ओर लगानी है ऐसे में अगर आप हौसले परस्त हो जाएंगे तो आपकी जीत कैसे होगी। अच्छा होगा यदि आप तत्काल कमर कस लें।

वृष(Taurus): काफी अर्से से आप किसी संत महात्मा और धार्मिक विचारों पर बहुत अच्छी तरह गौर कर रहे हैं। किसी काम के बिगड़ने से होने पर आपको गुस्सा नहीं आता बल्कि आप उल्टा शांत नजर आते हैं, हो सकता है यह असर आपके ग्रहों के संचार बदलाव से हो रहा है।

मिथुन(Gemini): आपके काम में आज कुछ अडंगा डल सकता हैं या यह भी हो सकता है कि किसी अफवाह के कारण आप अपने लक्ष्य से पीछे हट जाए। इस प्रकार से अगर उत्साह भंग होता गया तो आपकी प्रगति रुक जाएगी और आपके विरोधी इस प्रकार रूख से प्रसन्न होंगे।

कर्क(Cancer): राजनीति या समाजसेवा दो ऐसे क्षेत्र हैं जहां आपकी राशि को दिन दूनी और रात चौगुनी उन्नति मिलती है। यदि आप किसी ठोस संगठन से जुडे़ हैं तो बहुत ही अच्छी बात है, प्रेम प्यार के मामले में आपकी व्ययकारी आदत कुछ अवरोध डाल रही है।

सिंह (Leo): आपके कड़े प्रयास अब रंग ला रहे हैं। आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और कई दिन बाद एक रौनक जैसी भी आपके चेहरे पर नजर आएगी अपने अधीनस्थ सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार उदारतापूर्ण होगा और उनकी ढेर सारी गलतियों को भी आप माफ करने को तैयार हो जाएंगे।

कन्या (Virgo): अपने मित्रों और प्रियजनों के खातिर आप कुछ ज्यादा ही चिंतित हो जाते हैं। अपने काम छोड़कर भी आप दूसरों के साथ उनके फालतू समय में शरीक होकर अपना कीमती वक्त बरबाद कर लेते हैं। आज के दिन भी आपको अपने बारे में ज्यादा सोचना है। नई जिंमेदारी लेने से पीछे नहीं हटें। काम काज की स्थिति अनुकूल हो रही है।

तुला (Libra): आपको अपने कार्यक्षेत्र में हमेशा ही दूसरों के भरोसे नहीं रहना चाहिए। कभी- कभी अपनी शर्तों पर काम करने की कोशिश करनी चाहिए। हो सकता है सही समय पर काम की शुरुआत करने से आपकी व्यग्रता और तनाव अपने आप ही घट जाए। अपने सिद्धांतों पर दृढ़ रहकर चलने से ही सुखद लाभ होता है।

वृश्चिक (Scorpio): आज कुछ भावनात्मक ओर दिल से जुड़े हुए प्रसंग सामने आएंगे। आपकी करूणा और उदारता कहीं- कहीं पर आपके लिए ही भारी पड़ जाती है। यदि यह किसी प्रकार की न्याय नीति का मामला हो या कानूनी दायरे में कुछ कर दिखाने की इच्छा हो तो आपके पास एक ठोस युक्ति भरा प्लान तैयार रहता है।

धनु (Sagittarius): काफी समय के बाद आज कुछ अच्छी खबर आपको मिलेगी। कोई जरूरी काम बन जाने से लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी और आगे का समय अच्छा कटने का उत्साह रहेगा। इसके बाद यह भी एक अच्छा सौभाग्य होगा कि कहीं पर आपका रुका हुआ धन भी शाम तक हाथ में आ जाएगा।

मकर (Capricorn): आज आप कई प्रकार के उलझनों में ग्रस्त रहेंगे। एक ओर अपने प्रेमी या प्रिय जन के लिए कोई उपहार खरीदने की जल्दबाजी रहेगी। दूसरी ओर आपके कार्य क्षेत्र में भी काम का प्रैशर च्यादा रहेगा। सही वक्त पर आकर आपका वाहन आदि भी साथ नहीं देगा। ऐसे वक्त पर आपकी अपनी सूझबूझ और इच्छा शक्ति बहुत काम आएगी।

कुंभ (Aquarius): कार्यक्षेत्र में परिवर्तन और बदलाव आने से आप कभी भी घबराते नहीं हैं, लेकिन आज सरकार अथवा व्यवस्था की तरफ से कुछ ऐसे बदलाव आ रहे हैं, जिसमें आपकी हिम्मत जवाब दे रही है। किसी प्रकार के कानूनी फंदे में भी आप फंसना नहीं चाहते हैं, ऐसे में पलायन करना भी ठीक नहीं।

मीन (Pisces): आप हमेशा ही दूसरों के भरोसे बैठकर अपने लिए भी कुछ प्राप्त कर लेने की इच्छा रखते हैं। किसी दूसरे की चेष्टा पर स्वयं लाभ उठा लेना बहुत दिनों तक जारी नहीं रहेगा। एक न एक दिन आपको अपने लिए भी परिश्रम करना पड़ेगा। बेहतर होगा कि आज से ही अपने को इस ओर मोड़ लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares