राशिफल 13 फरवरी गुरुवार

मेष (Aries):- मौजूदा संकट को टालने के लिए आप अपने आसपास के लोगों से सलाह मशविरा कर सकते हैं। कुछ प्रभावशाली लोग आपको ऐसा परामर्श दे सकते हैं कि एकाएक ही आपके अंदर एक नई स्फूर्ति का संचार होगा। आपके उलझे हुए दिमाग में भी कुछ स्पष्ट तस्वीर उभर सकती है।

वृष (Taurus):- आजीविका और धन कमाने के लिए कई प्रकार के जायज और कष्टदायक तरीके आपने अपना लिए हैं। आज के दिन कुछ ऐसा प्रस्ताव भी आपको मिल सकता है जिसमें रिस्क ज्यादा हो। यदि आप सुदृढ़ इच्छा शक्ति के जातक हैं और नुकसान सहन करने की शक्ति आप में है, तो आप ऐसे मामलों में जरूर ही भाग्य आजमाएं।

मिथुन (Gemini):- आने वाले समय में होने वाले कुछ बदलाव को लेकर आपको आज कुछ चिंता हो सकती है। यदि भरोसा और ईमानदारी का मेल मिलाया जाए, तो कोई दूर का जानकार व्यक्ति आपके इस संशय का निवारण कर सकता है। यह जरूरी नहीं है कि जो कुछ भी आपके दिमाग में चल रहा है, वह शत प्रतिशत घटित हो।

कर्क (Cancer):- आजीविका में कुछ अच्छा लाभ कमाने के लिए आप अकेले ही आगे नहीं आए, बल्कि जो प्रस्ताव आपको मिल रहे हैं उनके व्यावसायिक समझौतों पर अच्छी तरह ध्यान दें। यह भी सही है कि अकेला व्यक्ति आज कोई खास लक्ष्य को अकेले ही प्राप्त नहीं कर सकता है।

सिंह (Leo):- यदि आप फिलहाल के दौर का थोड़ा विस्तार से विवेचन करें, तो आपको लगेगा कि कामकाज और रोजगार के बेहतरीन मौके आने वाले हैं। यदि आप इन मौकों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे तो अभी से ही आपको कमर कसनी होगी। आपकी बेदाग छवि और स्पष्ट दृष्टिकोण आपके लिए भविष्य के नए रास्ते खोज सकता है।

कन्या (Virgo):- फिलहाल आप अपनी नाकामी पर कोई नकारात्मक सोच या विचार न रखें। आपकी सहज प्रवृति और आपका कर्मठ व्यक्तित्व आपके लिए खुद ही सफलता के अच्छे रास्ते तय करेगा। खुद पर विश्वास रखें और अपने सपनों को सच करने में जुट जाएं। कुछ तकलीफ और अड़चनें सभी को झेलनी पड़ सकती हैं।

तुला (Libra):- कुछ तनावपूर्ण समय अभी आपके कार्यस्थल में पैदा हो सकता है, लेकिन ऐसी स्थितियों के बीच भी करियर पर ध्यान देना जरूरी होगा। हो सकता है आपके लिए इन बातों के अलावा सोचने के लिए और भी कई मुकाम हैं। जब भी आप किसी कष्टमय दौर से गुजरते हैं, तो अचानक ही एक नया संकल्प आपको आगे बढ़ने में मददगार साबित होता है।

वृश्चिक (Scorpio):- आज आप अपने जीवन में कोई नई शुरुआत करने का सोच सकते हैं, लेकिन यह भी तय है कि किसी भी योजना को अमल में लाने के लिए कुछ खर्च भी करना पड़ेगा। अगर खर्च करेंगे तो आगे चलकर प्रगति भी होगी और लाभ भी होगा। जो भी फैसला करना हो, उस पर अच्छे लोगों की सलाह लेना जरूरी है।

धनु (Sagittarius):- आज का दिन आर्थिक और सामाजिक कार्यों के लिए विशेष अनुकूल रहेगा। पारिवारिक मामलों के लिहाज से भी दिन सर्वोत्तम है। घर में किसी मांगलिक कार्य के लिए विचार विमर्श करना जरूरी होगा। आपकी सलाह के अनुसार सभी लोग अब किसी न किसी कार्य विशेष को पूरा करने का बीड़ा उठा सकते हैं।

मकर (Capricorn):- आज के दिन आपका उन लोगों से दूरी बनाए रखना जरूरी है, जो आपके पीठ पीछे आपके लिए सर दर्द बने हुए हैं। हो सकता है कोई व्यक्ति आपके रक्तचाप को उत्तेजित करने के लिए ऐसा तनाव पैदा करे कि आप सब काम छोड़कर उसके पीछे लग जाएं। इन बातों से आपका अपना ही समय नष्ट होगा।

कुंभ (Aquarius):- फिलहाल आपको अपने आने वाले दिनों को व्यवस्थित करने के लिए या किसी नए आगंतुक मेहमान के स्वागत के लिए कुछ तैयारी करनी होगी। यही उत्तम रहेगा कि आज कुछ महत्वपूर्ण शॉपिंग और खरीदारी करें। धन से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको दोपहर बाद मिल सकती है।

मीन (Pisces):- इन दिनों आपकी सोच पर कुछ नया बदलाव आ सकता है। अपने ऊपर आए हुए संकट को टालने के लिए कुछ आध्यात्मिक और व्यक्तिगत प्रयास करने की जरूरत होगी। कुछ बदलाव आने से आपका स्वास्थ्य भी सुधरेगा और भगवान के भरोसे रहने की प्रवृति भी प्रबल होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares