राशिफल 14 फरवरी शुक्रवार

मेष (Aries): आज का दिन आर्थिक मामलों के लिए बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं है फिर भी आपकी दौड़-धूप का कोई ठोस नतीजा शाम तक मिल सकता है। यदि आप अपने घर-परिवार के सदस्यों को भी अपने साथ ले कर चलें तो अच्छा रहेगा।

वृष (Taurus): काफी दिनों के बाद एक अच्छे धन लाभ का योग आज आपको मिल रहा है। हो सकता है आपके घर परिवार में कोई व्यक्ति कुछ कड़वाहट और तनाव पैदा कर दे या फिर आपके घर के आस-पास कोई अनहोनी घटना आपको विचलित कर दे। अगर आप अपने काम से काम रखें तो फायदा अवश्य होगा।

मिथुन (Gemini): पिछले कई दिनों से आपके ऊपर खर्च का बोझ बढ़ता ही जा रहा है। जहां से आपको मदद मिलने की संभावना थी उनके द्वारा भी कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिलने से आपका बजट बिगड़ सकता है। यदि आप अपने कार्यक्रम को एक दो-दिन टाल दें तो ज्यादा अच्छा रहेगा।

कर्क (Cancer): धन के मामले में इस समय आपको बहुत ज्यादा चिंतित होना पड़ सकता है। हो सकता है जिस प्रकार के दौर से आप गुजर रहे हैं उससे निपटने के लिए आपको अपनी जमा पूंजी भी खर्च करनी पड़ सकती है। कुछ ऐसा भी समय है कि आपके परिजन आपसे और भी ज्यादा डिमांड कर सकते हैं।

सिंह (Leo): कई प्रकार के शुभ और पाप ग्रह आपकी राशि से गुजर रहे हैं। जिन लोगों से आपका वास्ता पड़ रहा है उनके व्यवहार को देखकर कुछ हैरानी हो सकती है। आज के दिन भी कोई व्यक्ति आपको दिए गए वायदे से मुकर सकता है। कोई वैकल्पिक उपाय खोजना आपके लिए जरूरी होगा नहीं तो सारा खेल बिगड़ जाएगा।

कन्या (Virgo): संपत्ति जायदाद और रोजगार के मामले आपके लिए ज्यादा महत्व नहीं रखते हैं। लेकिन आजकल कुछ ऐसा ही वातावरण बन रहा है। जब आपको इन तीनों मामलों पर बेहद गौर करना पड़ेगा। अगर आप अपने वर्तमान जीवन शैली को ज्यादा बेहतर बनाना चाहते हैं तो अपने घर के वातावरण को कुछ नया रूप दे सकते हैं।

तुला (Libra): कारोबार और व्यापार करना आपकी प्रकृति का एक विशेष अंग है। काफी समय के बाद कुछ ऐसा वातावरण बन रहा है कि आपको अब अपने करियर पर गंभीरता से विचार करना होगा। आपका जीवन साथी आपके लिए कुछ भी करने को तैयार रहेगा। कुछ अड़चनें जरूर हैं जो धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी।

वृश्चिक (Scorpio): इस समय रोमांस और प्रेम प्रकरण आपके जीवन में कुछ खलबली पैदा कर सकते हैं। हो सकता है आप किसी ऐसे व्यक्ति से संबंध बना लें जो दूसरों के लिए एक परहेज हो सकता है। लेकिन दिल और दिमाग जहां दौड़ रहा है उसी दिशा में आपकी भी विचार शक्ति दौड़ने के लिए प्रेरित हो रही है।

धनु (Sagittarius): आज के दिन आपको किसी अप्रत्याशित लाभ या उपहार का फायदा हो सकता है। आपने पिछले दिनों कुछ ऐसे लोगों का भला किया है जो अब आपके किए गए अहसान को उतार देना चाहते हैं। डाक से अथवा फोन द्वारा कोई अच्छा समाचार आपको मिल सकता है और शाम तक आपको वस्त्र आभूषण आदि का भी लाभ हो सकता है।

मकर (Capricorn): कई प्रकार की परेशानियां और बुरे विचार आपको बार-बार उत्तेजित करते हैं। आप जिस व्यक्ति को अपना शत्रु समझ रहे हैं वास्तव में तो उसका आपके लिए बहुत ही आदर्शवादी दृष्टिकोण है। आपके सामने कुछ ऐसे चापलूस और मधुर चाटुकारिता करने वाले लोग हैं जो पीठ पीछे आपकी ही बुराई करते हैं। इन लोगों को पहचानना भी जरूरी है।

कुंभ (Aquarius): अपने कारोबार में और परिवार के सदस्यों या जीवन साथी के विषय में कुछ नई धारणाएं आज आपको उत्तेजित करेंगी। जहां तक हो सकता है आप संतुलन और शांतिपूर्वक ही किसी वाद-विवाद को सुलझाने की चेष्टा करें। कुछ ऐसी बातें भी कभी कभी मन को अशांत कर देती हैं जिनका कोई सिर पैर या आधार नहीं होता है।

मीन (Pisces): काम काज और घरेलू जीवन की विषमताएं आपको आज किसी रचनात्मक कार्य को करने में रोक नहीं सकती। अपने छोटे से दायरे के बीच आप जो कुछ भी आगे बढ़ने की चेष्टा कर रहे हैं उसके अच्छे परिणाम जल्दी ही मिलने वाले हैं। यदि आप इसी तरह से समय निकाल कर अपने विचारों का कार्यान्वयन करें तो ख्याति और यश आपको मिलता ही रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares