राशिफल 15 अक्टूबर मंगलवार

मेष(Aries): आज का दिन व्यापारियों के लिए समय परेशानियों और उलझनों वाला हो सकता है। बड़ा लेनदेन न करें। मसालेदार खाने से बचें।। आज के दिन की सफलता के लिए माँ तुलसी का सेवन करके दिन की शुरुआत करे|

वृष(Taurus): आज  काम में पूरा फोकस बनाएं रखें। व्यवसाय के लिए आज का दिन बहुत लाभकारी रहेगा। हर परिस्थिति में अपने आपको स्थिर बनाएं रखें।आज के दिन कि सफलता के लिये चावल मूंग पक्षियों को खिलाये।

मिथुन(Gemini): आज कार्यक्षेत्र में अपने आस पास के वातावरण की नकारात्मकता के कारण निराश न हों, अपने प्रयास में कोई कमी न होने दें। अगर ज्यादा बोलने की आदत है तो उसे नियंत्रण में रखने की कोशिश करें।आज के दिन की सफलता के लिए तुलसी जी मे जल का अर्ध्य दे और परिक्रमा करे।

कर्क(Cancer):  आपकी कोई ऐसी इच्छा आज पूरी हो सकती है, जिसके बारे में आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं। आज के दिन काम में आहिस्ता-आहिस्ता आगे बढ़ने से ही फायदा होगा। कोशिश जारी रखें तो अटके हुए काम भी बन जाएंगे। आज  के दिन कि सफलता के लिये केसर का तिलक लगाये।

सिंह(Leo): आज आपके विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन आप धैर्य बनाए रखें। पुरानी बातें भूल कर जिंदगी की नई शुरुआत करें। नौकरी मिलेगी या बदलेगी। आज भ्रम, अनिश्चितता की स्थिति मे अपने आप को ना उलझाये। आज के दिन की सफलता के लिए छोटो बच्चो को फलों  का दान करे।

कन्या(Virgo): आज पैसों में और हौंसले में वृद्धि के लिए मन पक्का करना होगा और खुद को बदलने के लिए तैयार रखना होगा। नई नौकरी, नए बिजनेस की रूपरेखा बनेगी, जो आगे जाकर सब कुछ बदल देने वाली साबित होगी। मन खुला रखें।आज के दिन की सफलता के लिए किसी कन्या को मीठा खिलाये।

तुला(Libra): आज आपकी योजना बिजनेस और ऑफिस में आपको फायदा दिलाने वाली रहेगी। लोगों से संपर्क मजबुत करने में फोकस करे। जोखिमपूर्ण कार्यों में सावधान रहें। छोटी-छोटी बातों को तूल न दें। आज के दिन की सफलता के लिए हनुमान जी  की पूजा करके दिन की शुरुआत करे।

वृश्चिक(Scorpio): आज  आपके काम में समय का मैनेजमेंट बहुत जरूरी है, इस पर ध्यान दें।नौकरी पेशा लोगों के लिए दिन ठीक है। पैसों के उलझे मामलों को आज ही सुलझाने की कोशिश करें।आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों को दाना खिलाये।

धनु(Sagittarius): अगर आज आपको कोई एक्स्ट्रा काम करना पड़ रहा है तो उसे बोझ नहीं, बल्कि एक अवसर समझ कर करें| आप अपने समय पर हर काम करें।  आज के दिन की सफलता के लिए आज किसी भी कार्य मे झूठ नहीं बोलने का संकल्प  करे।

मकर(Capricorn): आज खुद के प्लान पर, खुद के कॉन्फिडेंस से चलेंगे तो आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी, क्योंकि आपकी योजना में एक्स्ट्रा पैसा कमाना शामिल रहेगा। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा।  आज के दिन की सफलता के लिए बुजुर्गो का दिल ना दुखाने के संकल्प के साथ दिन कि शुरआत करे।

कुंभ(Aquarius):  आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अच्छा समय आपको उस दिशा में धकेल देगा , जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं। आज आपको बातचीत संभाल कर करना चाहिए। आज आप वाणी से अपने सोचे हुए काम पूरे करवा सकते हैं।आज के दिन कि सफलता के लिये विष्णु आराधना करे।

मीन(Pisces): आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।  आज आपके रोजमर्रा के काम पूरे हो जाएंगे। बोलचाल में संयम रखें। आर्थिक मामलों पर बहस के कारण मानसिक तनाव और मन मुटाव हो सकता है। आज के दिन की सफलता के लिए बैल को गुड  खिलाये।

इसे भी पढे़े : पंचांग 15 अक्टूबर मंगलवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares